spot_img

A.S कॉलेज के छात्रों ने निकाली साइकिल रैली, फिट रहने का दिया सन्देश

Deoghar Airport का रन-वे बेहतर: DGCA


देवघर

शुक्रवार को फिट इंडिया कार्यक्रम के तहत ए एस महाविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना ने महाविद्यालय के कला संकाय से साइकिल रैली निकाली।

कार्यक्रम पदाधिकारी भारती प्रसाद की अगुवाई में यह रैली कला संकाय से आरंभ होकर वी आई पी चौक, टावर चौक स्टेशन रोड ,बिग बाजार होते हुए पुनः महाविद्यालय तक चली। रैली के अंतर्गत सभी छात्र छात्राओं ने "फिट इंडिया फिट इंडिया ", "साइकिल चलाएं सेहत बनाएं" "साइकिल चलायें पर्यावरण बचाएं "जैसे नारों की तख्तियां लगाकर साइकिल चलाते हुए आम जनता को साइकिल चलाने हेतु प्रेरित किया, ध्यातव्य हो दिनांक 15 अगस्त से 2 अक्टूबर तक पूरे देश में भारत सरकार के आह्वान पर फिट इंडिया कार्यक्रम चलाया जा रहा है जिसका उद्देश्य साइकिल रैली ,योगासन ,खेल आदि को बढ़ावा देना  है ।

मौके पर प्राचार्य डॉ अनिल कुमार झा ने राष्ट्रीय सेवा योजना द्वारा चलाए गए इस कार्यक्रम की भूरी भूरी प्रशंसा की और कहा कि महामारी के इस संकट में स्वास्थ्य रक्षा हेतु साइकिल को अपनाना एक अच्छा विकल्प है क्योंकि इससे व्यक्ति भी स्वस्थ रहेगा और पर्यावरण भी सुरक्षित रहेगा।

भारती प्रसाद ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री स्वस्थ भारत के सुनहरे सपने को साकार करने हेतु युवाओं के बीच ऐसे ही प्रेरणात्मक कार्यक्रम चेक करवाते रहते हैं और समाज के सर्वांगीण विकास के लिए निरंतर कार्यरत रहने वाली राष्ट्रीय सेवा योजना की थी हमेशा इसमें आगे रहती है। फिट इंडिया कार्यक्रम के तहत की गई है साइकिल रैली युवाओं के बीच उत्साह भरने का कार्य करेगा साथ ही दो पहिए एवं चार पहिया वाहनों से निरंतर निकलने वाले धुएं से होने वाले पर्यावरण की क्षति से तो बचाएगा ही साथ ही साथ ईंधन की बचत भी होगी एवं साइकिल चालक भी स्वस्थ रहेगा ।अतः आवश्यक है कि साइकिल को हम रोजमर्रा की जिंदगी में अपना लें ।राष्ट्रपति अवार्डी राजेंद्र कुमार ने कहा कि साइकिल को अपनाने पर हमारी शारीरिक क्षमता बढ़ेगी और आज जो कोविद19 महामारी से हम जूझ रहे हैं उससे भी बचने में सहायता मिलेगी साथ ही साथ पर्यावरण संरक्षण भी होगा। मौके पर ,एनसीसी के सीनियर अंडर ऑफिसर दिलीप दास ,प्रगति राज, राजेन्द्र कुमार,चांदनी कुमारी, कृष्णा सिंह राजपूत, सृष्टि शर्मा, प्रिया घोष, तनिष्का कुमारी, श्रीकांत कुमार दास, संजय कुमार दास ,सोनू पंडित ,अंशु मिश्रा ,मनीष गुप्ता, कुंदन कुमार ,सुभाष कुमार दास,अनामिका कुमारी, सावन कुमार ,प्रिंस कुमार, विशाल राज, श्रीकांत शर्मा, रवि कुमार, अभिषेक कुमार,पंकज कुमार सहित भारी संख्या में छात्र छात्राएं उपस्थित  रहे।

        

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!