spot_img

सुशांत सिंह राजपूत केस में ‘सुप्रीम फैसला’, मुंबई पुलिस नहीं CBI करेगी जांच

नई दिल्ली।

सुशांत सिंह राजपूत मामले में जांच को लेकर उच्चतम न्यायालय ने बुधवार को फैसला सुनाया। इसके मुताबिक, मामले की जांच का अधिकार सीबीआई को दिया जाएगा। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की जांच सीबीआई करेगी।

सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई जांच को सही ठहराया है। फैसला सुनाते वक्त कोर्ट ने यह भी कहा कि बिहार पुलिस की एफआईआर सही है. महाराष्ट्र सरकार को आदेश का पालन करना होगा।

उच्चतम न्यायालय ने पटना में दर्ज की गई एफआईआर को सही माना है। न्यायालय ने आदेश दिया कि मुंबई पुलिस जांच में सहयोग करे। 

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद इस मामले में महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार और अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को बड़ा झटका माना जा रहा है।

बता दें कि इस मामले में 11 अगस्त को सुनवाई पूरी करने के बाद कोर्ट ने आदेश सुरक्षित रख लिया था। सुनवाई कर रहे जस्टिस ऋषिकेश रॉय ने सभी पक्षों को अपनी दलीलों पर संक्षिप्त लिखित नोट 13 अगस्त तक जमा करवाने की अनुमति दी थी। सभी पक्षों ने 13 अगस्त को अपना जवाब दाखिल कर दिया था।

महाराष्ट्र सरकार और रिया चक्रवर्ती ने कोर्ट से सीबीआई की तरफ से दर्ज की गई एफआईआर को मुंबई पुलिस को सौंपने की मांग की थी। इसका बिहार सरकार और सुशांत के पिता के वकील ने पुरजोर विरोध किया।

14 जून को मुंबई के अपने फ्लैट में मृत मिले अभिनेता सुशांत सिंह का मामला सुप्रीम कोर्ट लेकर उनकी गर्लफ्रेंड अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती आई थीं। रिया ने अपने खिलाफ पटना में दर्ज हुई एफआईआर को मुंबई ट्रांसफर करने की मांग करते हुए याचिका दाखिल की थी।

रिया पर लगे हैं ये आरोप

सुशांत के पिता की तरफ से दर्ज एफआईआर में रिया के ऊपर सुशांत को परेशान करने, उसके करोड़ों रुपए रुपयों का गबन करने और आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया गया है। सुप्रीम कोर्ट में मामले की सुनवाई से पहले ही बिहार सरकार ने केस सीबीआई को सौंपने की सिफारिश कर दी। इसे केंद्र सरकार ने मान लिया था।

बता दें कि सुशांत के परिजन के अलावा अनेक प्रशंसक मांग कर रहे थे कि मामले की सीबीआई जांच होनी चाहिए ताकि हकीकत सामने आए।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!