spot_img

वीडियो वायरल होने के बाद देवघर पुलिस एसोसिएशन का कोषाध्यक्ष सस्पेंड

बीकानेर


डीजीपी ने निर्देश पर एसपी पीयूष पांडेय ने की कार्रवाई

वायरल वीडियो में थाना के पीछे वाली जमीन सबंधी बातचीत


देवघर।

जमीन सबंधी बातचीत का वीडियो वायरल होने के बाद देवघर एसपी पीयूष पांडेय ने देवघर पुलिस एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष एएसआई अमरेंद्र सिंह को सस्पेंड कर दिया।

यह कार्रवाई डीजीपी के निर्देश पर की गयी है। प्रेस वार्ता में पूछे जाने पर एसपी ने पत्रकारों से कहा कि वायरल वीडियो में थाना के पीछे वाली जमीन सबंधी बातचीत संदेहास्पद हालत में है। हालांकि देवघर में ऐसे जमीन मामले अक्सर आते रहते हैं। यहां एक ही जमीन पर कई दावा करते हैं। इसलिये जांच के बाद ही स्पष्ट हो पायेगा कि जमीन सबंधी बातचीत में एएसआई की भूमिका किस हद तक है। फिलहाल पता चला है कि उक्त जमीन पर वर्षों से पुलिस का दावा रहा है। जमीन मालिक ने पुलिस को वह भूखंड दान में दिया था, जिसमें कई पुलिस क्वार्टर सहित साइबर थाना भी है। बगल में कोने पर कुछ खाली जमीन बची हुई थी, जिस पर भूमाफिया आंख गड़ाये हुए थे। एक पार्टी उसी जमीन की 1924 में डील होने का दावा कर रही है, जबकि दूसरे पार्टी का दावा है कि बाद में डील उनलोगों की हुई थी।

मामले में असलियत क्या है, इसका पता जांच के बाद ही चल पायेगा।

एसपी ने बताया कि जानकारी हुई है कि 2017 में उसी जमीन पर निगम पार्किंग बनवा रही थी, तभी पुलिस एसोसिएशन की आपत्ति के बाद सीओ ने मापी करायी थी. पुलिस एसोसिएशन ने बाउंड्री कराकर गेट व बोर्ड लगवाया था। फिलहाल जमीन की क्या स्थिति है, यह जांच के बाद ही पता चल पायेगा।


नमन

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!