spot_img

85 साल की ‘लठैत दादी’ ने चलाई ऐसी लाठी, लोग बोले- वाह! 


नई दिल्ली

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा. इस विडियो ने  पूरी दुनिया में तहलका मचा रखा है. दरअसल, पुणे की 85 साल की शांतिबाई पवार का एक वीडियो पूरी दुनिया में तहलका मचा रहा है. लोग इन्हें लठैत दादी के नाम से भी जानते हैं. शांतिबाई लाठी को ऐसे चलाती हैं जिसे देखकर बड़े-बड़े लठबाज हैरान हो जाते हैं.

हाल ही में शूटर दादी के नाम से मशहूर निशानेबाज चंदो तोमर ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें एक बूढ़ी महिला लाठी भांजती नजर आ रही है. ये महिला शांतिबाई पवार ही हैं. जिनका वीडियो देख बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद ने शांतिबाई की डिटेल मांगी है ताकि उनके साथ एक ट्रेनिंग स्कूल खोल सकें.

पुणे की रहने वाली शांतिबाई पवार सड़कों पर 'लाठी-काठी' खेल दिखाती हैं. यह उनकी आजीविका का साधन भी है. शांतिबाई का कहना है कि वो आठ साल की उम्र से लाठी चला रही हैं. उन्हें  यह हुनर उनके पिता ने सिखाया था. वो मेहनत करने पर हमेशा जोर दिया करते थे. इसलिए आज मैं इस उम्र में यह काम कर पा रही हूं. लठैत दादी का कहना है कि कोरोना वायरस की वजह से लोग अपने घरों में बैठे हैं. लेकिन वो अपना खेल दिखाती हैं तो बर्तन बजाकर सबका ध्यान अपनी तरफ करती हूं जिससे वो सब मेरा खेल देखें. 


नमन

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!