spot_img

तबलीगी जमात से जुड़े 17 विदेशियों को झारखंड हाईकोर्ट से राहत


रांची।

तबलीगी जमात से जुड़े 17 विदेशियों को झारखंड हाईकोर्ट से राहत मिल गयी है। जस्टिस आर मुखोपाध्याय की अदालत ने बुधवार को सुनवाई के बाद सभी की जमानत प्रदान करने का निर्देश दिया।

रांची पुलिस ने मार्च में सभी को गिरफ्तार करने के बाद खेल गांव के कोरंटाइन सेंटर में रखा था। इसके बाद एक विदेशी महिला कोरोना पॉजिटिव पायी गयी थी। सभी की कोरंटाइन की अवधि पूरी होने के बाद निचली अदालत में पेश किया गया था। इसके बाद सभी को जेल भेज दिया गया था। सभी विदेशियों ने निचली अदालत में जमानत के लिए याचिका दायर की थी, जिसे खारिज कर दिया गया गया था। इन्हें रांची पुलिस ने हिंदपीढ़ी के एक मस्जिद से गिरफ्तार किया गया था। इनमें मलेशिया, हॉलैंड, इंग्लैंड, जांबिया की चार महिला और 13 पुरुष शामिल हैं।

बुधवार को आरोपियों का पक्ष रखते हुए वरीय अधिवक्ता ए अल्लाम ने बताया कि पुलिस ने सभी आरोपियों पर गलत प्राथमिकी दर्ज की है। नियमों के अनुसार सभी के पास पासपोर्ट और वीजा थे। पुलिस के अनुसार सभी ने गलत तरीके से पासपोर्ट और वीजा हासिल किया था और यह धर्म प्रचार कर रहे थे। जबकि यह गलत है । कोई धर्म प्रचार नहीं कर रहे थे। पुलिस का यह आरोप भी गलत है कि सभी मस्जिद में छिपे थे। ये मस्जिद में छिपे नहीं थे, बल्कि फंसे थे। सभी पक्षों को सुनने के बाद अदालत ने सभी को जमानत प्रदान करने का निर्देश दिया।


नमन

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!