spot_img

बढ़ रही है कोरोना मरीजों की संख्या,सामाजिक दूरी और साफ-सफाई पर दे विशेष रूप से ध्यानःदेवघर डीसी


देवघर:

उपायुक्त सह जिला दण्डाधिकारी नैन्सी सहाय ने जिलावासियों से अपील करते हुए कहा है कि वर्तमान में देवघर जिला अंतर्गत कोरोना पोजेटिव मरीजों की संख्या बढ़ रही है। इसके अलावे देवघर शहरी क्षेत्र अन्तर्गत लोकनाथ ठाकुर लेन पथ में पूर्व में एक कोरोना पाॅजिटिव मामला मिलने के पश्चात बुधवार को  फिर से  05 कोरोना संक्रमित मरीज को आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया ग हमें और भी सतर्क व सजग रहने की आवश्यकता है। क्योंकि यह क्षेत्र घनी आबादी वाला क्षेत्र है एवं ऐसे में यदि पूरी तरह परहेज न बरती जाय तो कोरोना संक्रमण की प्रबल संभावना हो जायेगी, जो कि हम सभी के स्वास्थ्य सुरक्षात्मक दृष्टिकोण से उचित नहीं है।

अतः सभी से अनुरोध है अपने घरों से बाहर न निकलें। चेहरे और नाक को अच्छे से मास्क या रूमाल से ढंक कर रखें। सबसे महत्वपूर्ण स्वच्छता पर विशेष ध्यान रखते हुए अपने हाथो को थोड़े समय के अंतराल पर साबुन या हैंडवॉश से अवश्य धोएं।

इसके अलावे उपायुक्त ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया है कि लोकनाथ ठाकुर लेन के साथ-साथ आसपास के क्षेत्रों में रह रहे लोगों का स्वास्थ्य टीम द्वारा ज्यादा से ज्यादा कोरोना सैंपल एकत्रित कर जांच के लिए भेजा जाए। वर्तमान में लोकनाथ ठाकुर लेन के समीप व इसके इर्द-गिर्द रहने वाले सभी लोग और भी ज्यादा एहतियात बरतते हुए स्वयं को एवं अपने परिवार को सुरक्षित रखें।

जिला प्रशासन द्वारा अपने स्तर से हरसंभव प्रयास किया जा रहा है कि कोरोना के प्रसार पर रोक लगाया जा सके। इसमें आप सभी का सहयोग आपेक्षित और अतिमहत्वपूर्ण है।                                                        

 

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!