spot_img

बढ़ी सख्ती, बगैर मास्क पकड़े गए तो अब अपने साथ ले जाएगी पुलिस

Reported By: मनमन पांडेय

जमशेदपुर। 

पूर्वी सिंघ्भुम जिले में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं, ऐसे में जिला प्रशासन ने सख्त कदम उठाने के लिए एक आपात बैठक की. जिसमे जिले के  उपायुक्त रविशंकर शुक्ला व वरीय पुलिस अधीक्षक एम तमिल वाणन समेत तमाम वरीय अधिकारी और सभी थाना प्रभारी मौजूद रहे. 

वैसे देखा जाये तो जिले में अब कोरोना संक्रमण कम्युनिटी ट्रांस्मिशन के माध्यम से बढ़ रहा है. क्योंकि अब ऐसे मामले सामने आ रहे हैं जिनका कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है, ऐसे में जिला प्रसाशन के लिए संक्रमण के फैलाव को रोकना एक बड़ी चुनौती है, इसको ध्यान में रखते हुए एक आपात बैठक जिले के उपायुक्त के अध्यक्षता में आयोजित की गई. बैठक में जिले के उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक ने सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिया है कि जो भी नियमो का उल्लंघन करे उसपर कड़ी करवाई करे.  

आदेश दिया गया है कि जिले में बाहर से आने वालों को निश्चित रूप से क्वारंटाइन करे. साथ ही बाइक पर दो सवारी न चले. वहीं ऑटो पर दो से अधिक सवारी न बैठाये. किसी भी स्थान पर भीड़ न लगाये. वहीं दुकानदार केवल पार्सल के माध्यम से ही सामानों की बिक्री करें,सोशल डिस्टेन्स का अनुपालन नहीं करने पर दुकान को सील कर दिया जायेगा. 

साथ ही सभी थाना प्रभारियों को ये निर्देश भी दिया गया है कि सभी अपने अपने क्षेत्र में विशेष अभियान शाम के चार बजे से रात के नौ बजे तक चलाये और बिना मास्क लगाये निकलने वाले एवं भीड़ लगाने वालों पर कारवाई सुनिश्चित करें. बगैर मास्क घुमने वालों को पुलिस द्वारा पकड कर एक दिन के लिए बने कैंप जेल में रखा जायेगा. 

इस बैठक के बाद अब जिले के सभी थाना एक्शन में आ गए हैं और सभी स्थानों पर नियमो के कड़ाई से पालन करवाने में जुट गए हैं . ताकि संक्रमण के फैलाव को रोका जा सके.

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!