spot_img

अवैध कब्जे को लेकर एसडीएम ने की कार्रवाई, जल्द जमीन खाली करने के आदेश

Deoghar Airport का रन-वे बेहतर: DGCA

बीकानेर


देवघर।

देवघर अनुमण्डल पदाधिकारी-सह-अनुमण्डल दण्डाधिकारी विशाल सागर के द्वारा बुधवार को बिग बाजार के समीप उत्पाद विभाग के भवन निर्माण के लिए चिन्ह्ति किये गये जमीन का अवलोकन किया गया।

sdm

अवलोकन के क्रम में अनुमण्डल पदाधिकारी-सह-अनुमण्डल दण्डाधिकारी श्री विशाल सागर द्वारा पाया गया कि उक्त जमीन पर कुछ लोगों के द्वारा अवैध कब्जा कर वहाँ घर बनाकर रहा जा रहा है। ऐसे में पूरे मामले की जाँच कर अनुमण्डल पदाधिकारी द्वारा संबंधित अधिकारियों को निदेशित किया गया कि जल्द से जल्द उक्त जमीन को अवैध कब्जा से मुक्त कराया जाय और इसके लिए सभी आवश्यक कार्रवाई जल्द से जल्द सुनिश्चित की जाय। साथ ही उनके द्वारा जानकारी दी गयी कि उक्त जमीन को अवैध कब्जा से मुक्त कराने को लेकर वहां रहने वाले संबंधित व्यक्तियों को नोटिस निर्गत कर उन्हें निर्धारित मोहलत के अंदर जमीन खाली करने का आदेश दिया गया है, ताकि वहां उत्पाद विभाग के भवन निर्माण का कार्य प्रारम्भ किया जा सके।

sdm

इसके अलावा एसडीएम द्वारा सभी संबंधित अधिकारियों/कर्मियों को निदेशित किया गया कि अग्रेतर कार्रवाई करते हुए उक्त जमीन को जल्द से जल्द खाली करवाना सुनिश्चित किया जाय और यदि निर्धारित अवधि में अवैध कब्जा करने वाले व्यक्तियों द्वारा जमीन खाली नहीं किया जाता है तो सुसंगत धाराओं के तहत् उनके विरूद्ध विधि सम्मत कार्रवाई करना सुनिश्चित किया जाय। 

इस मौके पर प्रशिक्षु आईएएस संदीप मीना, प्रखंड विकास पदाधिकारी, देवघर, उत्पाद व पथ विभाग के अधिकारी आदि उपस्थित थे।


adv.

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!