spot_img

एम्स व प्लास्टिक पार्क निर्माण कार्य में लायें तेज़ी, डीसी ने निरीक्षण कर दिए निर्देश


देवघर।

देवघर उपायुक्त सह जिला दण्डाधिकारी नैन्सी सहाय ने देवीपुर प्रखण्ड अंतर्गत चल रहे एम्स के कार्यो का अवलोकन कर वस्तुस्थिति का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने चल रहे कार्यों में तेजी लाये जाने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया, ताकि लोगों को जल्द एम्स की सुविधा का लाभ मिल सके।

डीसी

इसके अलावे निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त ने एम्स के निर्माण कार्यों की प्रगति व वर्तमान में किये गए व्यवस्थाओं से अवगत हुई। अवलोकन के क्रम में उपायुक्त ने मौके पर उपस्थित अधिकारियों को निदेशित किया गया कि चल रहे सभी कार्यों को ससमय पूर्ण करें। सबसे महत्वपूर्ण है कि संबंधित सभी विभागों के अधिकारी आपसी समन्वय स्थापित कर सभी कार्यों को ससमय गुणवत्तापूर्ण तरीके से पूर्ण करें। तत्पश्चात उपायुक्त द्वारा एम्स के चाहरदीवारी के घेराबंदी, घेराबंदी हेतु अंतिम बिन्दू का सीमांकन के निर्माण कार्य आदि के संबंध में विस्तृत चर्चा करते हुए संबंधित अधिकारियों को निदेशित किया कि इन कार्यों में जो समस्याएँ आ रही है, उसका संबंधित विभाग के साथ समन्वय स्थापित कर जल्द से जल्द समाधान करा लें, ताकि तय समय पर कार्यों को पूर्ण किया जा सके। इसके अलावे उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को निदेशित किया कि वर्तमान में कार्य कर रहे श्रमिकों को साफ-सफाई के साथ-साथ शारीरिक दूरी का पालन करते हुए अपने कार्यों का निर्वहन करे, इस बात का विशेष ध्यान रखें।

■ गुणवत्तापूर्ण तरीके से प्लास्टिक पार्क के निर्माण में लायें तेजीः उपायुक्त

उपायुक्त सह जिला दण्डाधिकारी नैन्सी सहाय ने देवीपुर प्रखण्ड अंतर्गत प्लास्टिक पार्क का निरीक्षण कर चल रहे कार्यों व चाहरदीवारी निर्माण कार्य का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निदेशित किया कि चल रहे कार्यों को गुणवत्ता पूर्ण तरीके से ससमय पूर्ण करें। साथ हीं बचे हुए चाहरदीवारी के कार्य को भी जल्द से जल्द पूर्ण करें। इस दौरान उपायुक्त ने प्रशासनिक भवन व लैब निर्माण कार्य का निरीक्षण् कर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक व उचित दिशा-निर्देश दिया। साथ हीं प्लास्टिक पार्क के अंदर पीसीसी सड़क निमार्ण कार्य को जल्द से जल्द शुरू करने का निर्देश दिया। 

डीसी

■ हजारों लोगों को प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से मिलेगा रोजगारः उपायुक्त

निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त नैन्सी सहाय द्वारा जानकारी दी गयी  कि प्लास्टिक पार्क शुरू हो जाने से हजारों लोगों को प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलेगा। इसके अलावे प्लास्टिक पार्क में घरेलू उपयोग के प्लास्टिक सामान बनाए जाएंगे। साथ हीं ऑटोमोबाइल और टेलीकम्युनिकेशन उद्योग में उपयोग होने वाले प्लास्टिक सामान भी पार्क के प्लांट में बनेंगे। इससे जिलें व राज्य के बेरोजगार युवाओं के साथ उद्यमी भी लाभान्वित होंगे।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!