spot_img
spot_img

65 दिनों बाद चलेगी ट्रेन, स्वागत के लिए तैयार मधुपुर स्टेशन

Reported by: दीपक मिश्रा 

मधुपुर/देवघर।

केंद्र सरकार के निर्देश पर रेलवे द्वारा सोमवार से ट्रेनों का परिचालन पुनः 65 दिनों के बाद हावड़ा-नई दिल्ली रूट लाइन में प्रारंभ किया जा रहा है। लेकिन, इसके साथ ही वैश्विक महामारी कोरोना से बचाव को लेकर रेलवे के द्वारा यात्रियों के लिए कई प्रकार के एहतियात बरतने के निर्देश जारी किया गया है। जिसके तहत रेल यात्रियों को यात्रा से पहले स्वास्थ जांच और थर्मल स्कैनिंग किया जाएगा। जिसके लिए यात्रियों को 90 मिनट पहले स्टेशन पहुंचना पड़ेगा।

रेल मंत्रालय के निर्देश के अनुसार नई दिल्ली-हावड़ा मुख्य लाइन के मधुपुर स्टेशन में यात्रियों के लिए तीन ट्रेनो का परिचालन सोमवार से प्रारंभ किया जा रहा है। तीनो ट्रेन अपने पूर्व निर्धारित समयानुसार चलेगी। डाउन में 12304 पूर्व सुपरफास्ट 12:13 मिनट,18184 टाटा दानापुर एक्सप्रेस 11:20 मिनट,12024 जनशताब्दी एक्सप्रेस 9:22 मिनट में मधुपुर स्टेशन पहुँचेगी। जबकि अप में 12303 पूर्व सुपरफास्ट 11:41 मिनट,1818 टाटा दानापुर एक्सप्रेस 13:37 मिनट,12023 जनशताब्दी एक्सप्रेस 17:51 मिनट निर्धारित की गई है। जिसको लेकर मधुपुर स्टेशन में मुकम्मल तैयारी पूरी कर ली गई है।

मधुपुर स्टेशन

रेल प्रशासन की ओर से ट्रेनों के सफल संचालन के लिए स्टेशन के अधिकारी और आरपीएफ को निर्देशित किया गया है। यात्रियों को सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए स्टेशन के मुख्य द्वार में सभी यात्रियों का थर्मल स्क्रीनिंग करने के बाद प्रवेश कराए। रेलवे स्टेशन परिसर को सेनेटाइज कर यात्रियों में सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखते हुए यात्रियों को प्रवेश कराया जाएगा। जिसके बाद यात्रियों के बीच दूरी के लिए पेंट से गोल घेरे बनाए गए हैं। यात्रियों को सोशल डिफेंस का पालन कराते हुए प्लेटफार्म तक पहुंचाएं ओर उसके बाद ट्रेन में चढ़ाये।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!