spot_img

लाॅकडाउन के बीच सूबे के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो पहुंचे देवघर

Reported By: मनीष दुबे 

देवघर।

लाॅकडाउन के बीच सूबे के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो देवघर पहुंचे. शिक्षा मंत्री ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. बैठक में डिजीटल क्लासेस पर जोर दिया गया. डिजिटल से बच्चों और अभिभावकों को कितना जोड़ा जा सका है, इसकी समीक्षा मंत्री द्वारा की गयी.

मंत्री जगरनाथ महतो ने जानकारी दी कि कोरोना संक्रमण को लेकर लागू लाॅकडाउन में सारे स्कूल बंद हैं. ऐसे में बच्चों की पढ़ाई बाधित हुई है. इसे बैलेंस कैसे किया जाये इसको लेकर कैलेंडर तैयार किया गया है. लाॅकडाउन खुलने के बाद पांच घंटे के क्लास को सात घंटे कर दिया जायेगा. शनिवार को हाफ डे की जगह फूल डे स्कूल होगा. साथ ही कई क्लास की वार्षिक परीक्षा रूकी हुई है, ऐसे में निर्णय लिया गया है कि सभी बच्चों को प्रमोट कर दिया जायेगा.

मीटिंग

मंत्री ने कहा कि जिले के स्कूलों में बिजली, पानी व शौचालय की क्या व्यवस्था है, किताब जो बंटे हैं वो कितने पहुंच पाये है. इन सारे बिंदुओं पर समीक्षा की गयी है.

वहीं, लाॅकडाउन के दरम्यान स्कूल बंद रहने पर भी निजी स्कूलों द्वारा बच्चों से फिस वसूलने की बात पर मंत्री ने कहा कि पहले मानवता के नाते अपील की गयी थी,कि फीस न लिया जाये. अब, कमेटी का गठन कर दिया गया है. जल्द ही निर्णय लिया जायेगा.  

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!