spot_img
spot_img

कोरोना लॉकडाउन के बीच 12 मई से ट्रेन चलाने की तैयारी, कल से शुरू होगी टिकट बुकिंग


नई दिल्ली।

कोरोना लॉकडाउन के बीच भारतीय रेलवे ने बड़ी घोषणा की है। भारतीय रेलवे 12 मई से पैसेंजर ट्रेन की सेवा शुरू करने की योजना बना रहा है. शुरू में 15 जोड़ी ट्रेन चलाई जा सकती है. बाद में इसे और बढ़ाने की तैयारी है. ये सभी ट्रेन स्पेशल ट्रेन होंगी जिन्हें नई दिल्ली से देश के अलग-अलग 15 हिस्सों में चलाया जाएगा.

12 मई से देश के 15 महत्वपूर्ण शहरों के लिए रेलवे ट्रेनों का परिचालन शुरू करने जा रही है। शुरुआती दौर में इन शहरों के लिए नई दिल्ली जंक्शन से स्पेशल ट्रेनें चलेंगी। इसके साथ ही रेलवे ने यह भी बताया कि कल यानी सोमवार के शाम चार बजे से टिकट की बुकिंग शुरू कर दी जाएगी।

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए की गई लॉकडाउन की घोषणा के साथ ही ट्रेनों का परिचालन भी बंद है। रेलवे के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ था। 

रेलवे ट्वीट

इन 15 शहरों के लिए खुलेंगी ट्रेनें

दिल्ली, मुंबई, रांची और पटना के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने की तैयारी है. रेल मंत्रालय ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है. इस योजना के तहत दिल्ली से 15 शहरों के लिए ट्रेन चलेंगी. दिल्ली से बेंगलुरु के लिए भी 12 मई से ट्रेन चलाने की तैयारी है. रेलवे ने कहा है कि ये ट्रेनें स्पेशल ट्रेन के तौर पर चलेंगी। नई दिल्ली से स्टेशन से डिब्रूगढ़, अगरतला, हावड़ा, पटना, बिलासपुर, रांची, भुवनेश्वर, सिकंदराबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, तिरुवनंतपुरम, मडगाँव, मुंबई सेंट्रल, अहमदाबाद और जम्मू तवी के लिए ट्रेनें खुलेंगी।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!