spot_img

संक्रमित इलाकों को सैनिटाइज़ करने में जुटी NDRF की टीम 


देवघर।

जिलावासियों की स्वास्थ्य सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी नैंसी सहाय के निर्देशानुसार रविवार को एनडीआरएफ निरीक्षक ओपी गोस्वामी के नेतृत्व में एनडीआरएफ टीम द्वारा सारवा प्रखण्ड के डकाय पंचायत के मंझलाटिकुर, मुश्लिम टोला, संथाली टोला व प्रत्येक गली, मोहल्ला, क्वारंटाईन सेंटर एवं आस-पास के क्षेत्रों को सेनेटाईज्ड करने का काम किया गया। 

NDRF

एनडीआरएफ के जवानों द्वारा सेनेटाइजेड करने के क्रम में लोगों को जागरूक करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन के साथ अपने अपने घरों में सुरक्षित रहते हुए लॉक डाउन के नियमों का पालन करने हेतु लोगो को प्रेरित किया जा रहा है।

एनडीआरएफ निरीक्षक ओपी गोस्वामी द्वारा जानकारी दी गई कि सोडियम हाइपोक्लोराइट सोल्यूशन हमारी सुरक्षा के लिए किसी कवच से कम नहीं है। सोडियम हाइपोक्लोराइट एक क्लोरीन यौगिक है, जिसे अक्सर एक निस्संक्रामक या विरंजन एजेंट के रूप में उपयोग किया जाता है। सोडियम हाइपोक्लोराइट संक्रमित क्षेत्र या जगह को साफ करने के लिए एक डिसइन्फेक्टेंट के रूप में उपयोग किया जाता है। हैंड सेनेटाइजर में आइसोप्रोपाइल एल्कोहल आता है ज्यादातर एंटीसेप्टिक के रूप में इस्तेमाल करते हैं। वाणिज्यिक ब्लीच सफाई के लिए इसका इस्तेमाल किया जाता है ये एक कीटाणुनाशक के घटक हैं। ये एक किटाणु नाशक है वर्तमान में हॉस्पिटलों से लेकर घरों व ऑफिसों से लेकर मुहल्लों गलियों कस्बा में इसका इस्तेमाल किया जा रहा है सफाई का विशेष ध्यान दिया जा रहा जिससे कोरोना संक्रमण महामारी से बचा जा सके।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!