spot_img

देवघर: दूसरा कोरोना मरीज मिलने के बाद भुरकुंडा गांव सील, जांच और ट्रेसिंग प्रक्रिया शुरू


देवघर। 

देवघर में शुक्रवार को दूसरा कोरोना मरीज मिला है। दूसरा मरीज भी सारवां प्रखंड क्षेत्र का है, हालाँकि मरीज़ दूसरे गांव का है। देवघर में दूसरा केस सामने आते ही प्रशासन ने सारवां प्रखंड के भुरकुंडा गांव को सील कर दिया है।  साथ ही जांच और ट्रेसिंग प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। 

देवघर उपायुक्त नैंसी सहाय के निर्देशानुसार अनुमंडल पदाधिकारी विशाल सागर, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी विकास चंद्र श्रीवास्तव, प्रखंड विकास पदाधिकारी सारवां की उपस्थिति में देवघर में दूसरा कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए जाने के बाद उक्त इलाके को पूरी तरह से सील कर करते हुए इलाके को नो एंट्री जोन घोषित कर दिया गया है। 

इस दौरान अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा जानकारी दी गई कि कोरोना से संक्रमित पाया जाने वाला युवक कहां-कहां गया है, किससे मिला है, इससे जुड़ी संपूर्ण निगरानी और ट्रेसिंग प्रशासन व स्वस्थ विभाग द्वारा की जा रही है। जल्द ही चिन्हित क्षेत्र के सभी लोगों के भी नमूनों को जांच के लिए भेजा जा रहा है।

इसके अलावे एहतियात के तौर पर किसी के भी आने-जाने पर संपूर्ण रूप से पाबंदी लगा दी गई है। साथ ही इससे जुड़ने वाले सभी मार्ग को पूरी तरह से बंद करते हुए प्रत्येक मार्ग पर दंडाधिकारी व पुलिस बल की तैनाती की गई है। वहीं, ग्रामीणों को कोई परेशानी न हो इसके लिए भी प्रशासन द्वारा आवश्यक वयवस्थाएँ की जा रही है। 

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!