spot_img

झारखंड में मिला कोरोना का पहला मरीज, स्‍वास्‍थ्‍य महकमा हाई अलर्ट


रांची।

अब तक कोरोना वायरस से झारखंड सुरक्षित बताया जा रहा था। लेकिन मंगलवार को यहां भी एक महिला में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है। कोरोना वायरस के मरीज की पुष्टि होने के बाद पूरे झारखंड में हड़कंप मच गया है। स्‍वास्‍थ्‍य महकमा हाई अलर्ट पर आ गया है। 

झारखंड में कोरोना का पहला केस कन्फर्म हुआ है. राज्य के स्वास्थ्य सचिव नितिन मदन कुलकर्णी ने इस खबर की पुष्टि की है. उन्होंने बताया 
कि 30 मार्च को रांची के हिंदपीढ़ी की मस्जिद से 24 लोगों को निकाला गया था. उनमें से एक को कोरोना टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है. 

बताया जाता है जिसका कोरोना टेस्ट पोजिटिव पाया गया है, वह मलेशिया की रहने वाली एक महिला है. सभी जमात पर आये थे और हिंदपीढ़ी की एक मस्जिद में रह रहे थे. मिली सूचना के बाद प्रशासन ने सभी को वहां से निकाला था. सभी को रिम्स ले जाया गया था, जहां पर सभी का कोरोना टेस्ट किया गया. मंगलवार को रिजल्ट आया जिसमें एक का टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव पाया गया. 

बताया गया कि इस विदेशी महिला को मस्जिद से पकड़े जाने के बाद रांची के खेलगांव में क्वारंटाइन कर रखा गया था। अब लगातार दो बार जांच में कोरोना वायरस के पॉजिटिव पाए जाने के बाद इसे रिम्‍स के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है।  

वहीं, रांची के डीसी और एसएसपी ने लोगों से अपील की है कि लोग घरों में रहे,सुरक्षित रहें, ज्यादा पैनिक न हों, और खासकर सोशल मीडिया पर कई तरह की अफवाहें फैल रही, उसपर न ध्यान दें और न ही उसे आगे फैलायें. रांची में एक केस कोरोना पाॅजिटिव हुआ है, सभी तरह के एहतिहात बरते जा रहे हैं। 

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!