spot_img

बाबा मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं की स्वास्थ्य सुरक्षा को देखते हुए बरती जा रही विशेष सतर्कता


देवघर।

आमजनमानस की स्वास्थ्य सुरक्षा को देखते हुए जिला दण्डाधिकारी सह उपायुक्त नैंसी सहाय के निर्देशानुसार सामुदायिक स्थलों में कोरोना वायरस से बचाव व इसके रोकथाम के लिए कई तरह के कदम उठाये जा रहे हैं।

इसी कड़ी में बाबा बैद्यनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करने हेतु प्रतिदिन यहां आने वाले श्रद्धालुओं के तादाद को देखते हुए मंदिर परिसर में जगह-जगह पर कोरोना वायरस से बचाव के लिए बरती जाने वाली सावधानियां, इसके शुरूआती लक्षण, कोरोना से बचाव हेतु क्या करें एवं क्या न करें आदि से संबंधित जानकारी बैनर-पोस्टर के माध्यम से पूरे मंदिर प्रांगण व आस-पास के क्षेत्रों में लगाये गये है। इसके अलावे मंदिर प्रांगण के साफ-सफाई करने की आवृति को भी बढ़ा दिया गया है। साथ हीं मंदिर प्रांगण में श्रद्धालुओं के सुविधा हेतु हैण्ड वाॅश, साबुन की भी व्यवस्था की गयी है। इसके अलावा उपायुक्त द्वारा मंदिर के सफाई कर्मियों को मास्क पहनकर साफ-सफाई करने एवं इस दौरान विशेष सतर्कता बरतने का निर्देश दिया गया है। साथ हीं मंदिर में आने-वाले श्रद्धालुओं, पुजारियों, बेलपत्र-फूल विक्रेताओं एवं आस-पास के दुकानदारों व अन्य लोगों से अपील की गयी है कि वे मास्क व सैनेटाईजर का अधिक से अधिक प्रयोग करें, ताकि मंदिर व इस प्रकार के अन्य सामुदायिक स्थलों में होने वाले भीड़ के वजह से कोरोना वायरस का खतरा न रहे एवं इससे लोगों का बचाव हो सके।

साथ हीं उन्होंने बाबा मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं से भी अपील करते हुए कहा है कि साफ-सफाई में आप सभी का सहयोग आपेक्षित है।


brewbakes    

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!