spot_img

कोरोना वायरस से निबटने को तैयार देवघर स्वास्थ्य महकमा


देवघर।

कोरोना वायरस भारत में भी अपने पांव पसार रहा है. ऐसे में इस बिमारी से निबटने के लिए पूरे देश में स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा एडवाइजरी जारी कर दी गयी है. देवघर एक टूरिस्ट प्लेस है, हजारों लोगों का प्रतिदिन यहां आना जाना लगा रहता है. जाहिर सी बात है इसके वायरस से बचाव को लेकर यहां के हेल्थ विभाग की जवाबदेही बढ़ जाती है.

कोरोना वायरस से निबटने के लिए देवघर में स्वास्थ्य विभाग ने दुरूस्त तैयारी कर रखी है. सस्पेक्टेड केसेज़ के लिए सदर अस्पताल में अलग वार्ड बनाया गया है. हेल्थ टीम द्वारा संदिग्ध व्यक्ति की विशेष माॅनेटरिंग और जांच की व्यवस्था की गयी है.

सिविल सर्जन देवघर

सिविल सर्जन डॉ. विजय कुमार ने बताया कि विशेष ध्यान रिखिया में रखा गया है. क्योंकि रिखिया आश्रम में विदेशों से ज्यादा अनुयायी पहुंचते हैं. इसको लेकर आश्रम प्रबंधन को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए हैं। 

सिविल सर्जन ने बताया कि एक स्वीडन से रिखिया आ रही महिला पर्यटक को संदिग्ध पाये जाने पर कोलकाता में ही रोक दिया गया था, और जांच में वो कोरोना वायरस से पीड़ित पायी गयीं. कोलकाता में ही मरीज का इलाज हो रहा. सिविल सर्जन ने कहा कि यह वायरस आम जनता तक नहीं पहुंचे, इसलिए हम सभी सर्तक हैं. 


kozy

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!