spot_img

11 फरवरी को देवघर व 13 को मधुपुर में लगेगा विशेष शिविर,दिव्यांगता प्रमाण पत्र का होगा वितरण


देवघर।

देवघर उपायुक्त सह जिला दण्डधिकारी नैन्सी सहाय के द्वारा जानकारी दी गयी कि दिव्यांगजनों के बीच दिव्यांगता प्रमाण पत्र वितरण को लेकर आगामी 11 फरवरी को सदर अस्पताल, देवघर और 13 फरवरी को अनुमंडलीय अस्पताल, मधुपुर में विशेष शिविर का आयोजन किया जायेगा। वैसे दिव्यांग व्यक्ति जिनके पास दिव्यांगता प्रमाण पत्र नहीं है, वे उक्त कैम्प में पहुँच कर वहां उपस्थित चिकित्सकों से अपने दिव्यांगता का जांच करवाकर दिव्यांगता प्रमाण प्राप्त कर सकते हैं। 

इसे लेकर उपायुक्त द्वारा सिविल सर्जन, देवघर को निदेशित किया गया है कि उक्त शिविर में वे अपने पूरे टीम के साथ उपस्थित रहेंगे एवं इस के लिए उनके द्वारा पूर्व में हीं सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली जाय।

इसके अलावा उपायुक्त द्वारा जिला समाज कल्याण पदाधिकारी को निदेशित किया गया है कि वे इस शिविर का व्यापक प्रचार-प्रसार अपने स्तर से करवाना सुनिश्चित करेंगेें एवं संबंधित पदाधिकारी एवं कर्मियों के सहयोग से यह भी सुनिश्चित करेंगे कि उक्त शिविर में अधिक से अधिक संख्या में दिव्यांगजन उपस्थित होकर कैम्प का लाभ ले एवं दिव्यांगता प्रमाण पत्र प्राप्त कर सके। इसके अलावा इस बात का भी विशेष ध्यान रखा जाय कि कैम्प में आने वाले दिव्यांगजनों को किसी प्रकार की कोई कठिनाई न हों। 

साथ हीं उपायुक्त द्वारा जिलावासियों से अपील की गयी है कि वैसे दिव्यांगजन जो वास्तव में लाभ लेने योग्य हैं ,परंतु किसी वजह से उन्हें अभी तक दिव्यांगता से संबंधित किसी प्रकार का लाभ नहीं मिल पाया है, वे इस कैम्प में पहुंच कर अपना आवेदन देकर चिकित्सकीय जांच करवाकर दिव्यांगता प्रमाण पत्र प्राप्त कर सकते हैं। 


brewbakes

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!