spot_img

चोर, लुटेरों का गठबंधन है महागठबंधन : रघुवर दास

By: अजय झा 

दुमका।

दुमका केे एटीएम मैदान में सभा को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि संताल परगना में परिवारवाद और वंशवाद की राजनीति को खत्म करने के लिए झारखण्ड मुक्ति मोर्चा को नेस्तनाबूद करना जरुरी है। उन्होंने कहा कि जेएमएम ने यहाँ के लोगों की भावनाओं को भड़काकर अपनी मतपेटी भरने का काम किया। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि खस्सी-भात पर अपना वोट नहीं बेचिएगा, क्योंकि संताल परगना में चुनाव से पूर्व खस्सी-भात का लालच देकर कुछ राजनीतिक दल अपनी मतपेटी भरने का काम करते है।

उन्होंने महागठबंधन को चोर लुटेरों का गठबंधन बताया। मुख्यमंत्री श्री दास सोमवार को दुमका के एटीएम ग्राउंड में बीजेपी उम्मीदवारों के समर्थन में आयोजित नामांकन सभा को संबोधित कर रहे थे।

गौरतलब है कि झारखण्ड में अंतिम चरण में होनेवाले चुनाव को लेकर जिले के चार विधानसभा सीटों के लिए आज बीजेपी उम्मीदवारों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया जिसमे दुमका विधानसभा सीट से राज्य की समाज कल्याण मंत्री और पार्टी प्रत्याशी डॉ लुईस मरांडी, शिकारीपाड़ा विधानसभा सीट से पार्टी प्रत्याशी परितोष सोरेन, जामा विधानसभा सीट से पार्टी प्रत्याशी सुरेश मुर्मू और जरमुंडी विधानसभा सीट से पार्टी प्रत्याशी देवेंद्र कुंवर शामिल है। हालाँकि मुख्यमंत्री रघुवर दास पार्टी उम्मीदवारों के साथ नामांकन स्थल तक नहीं गए।

मुख्यमंत्री ने सिर्फ नामांकन सभा को संबोधित किया। नामांकन सभा के बाद पार्टी उम्मीदवारों ने अपने समर्थको और कार्यकर्ताओ के साथ एटीएम ग्राउंड से एक रैली निकाली जो शहर के विभिन्न मार्गो से गुजरते हुए वापस ग्राउंड पहुँची। इधर मुख्यमंत्री के संबोधन में जेएमएम और कांग्रेस समेत विपक्षी दल निशाने पर रहे। बीते छह दिसम्बर 2008 की पावर प्लांट के विरोध में दुमका के काठीकुंड के आमगाछी में ग्रामीण एवं रैयतों पर हुई फायरिंग की घटना का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने जेएमएम को निशाने पर लिया और कहा कि सत्ता में रहते हुए जेएमएम को उस समय आदिवासियों का दर्द नहीं दिखा।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!