spot_img

अब ऑटो रिक्शा चालक करेंगे मतदाताओं को जागरूक,मतदाता जागरूकता के लिए ऑटो रैली   


देवघर।  

मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत 26 नवंबर को उपायुक्त नैन्सी सहाय द्वारा समाहरणालय परिसर से स्वीप कार्यक्रम के तहत चुनाव में शत-प्रतिशत मतदाताओं की भागीदारी सुनिश्चित करने के साथ मतदान के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से मतदाता जागरूकता ऑटो रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया।

कार्यक्रम के दौरान मतदाता जागरूकता संबंधित बैनर-पोस्टर, पम्पलेट, स्टीकर सभी आॅटो में चिपकाया गया। साथ ही जागरूकता से संबंधित हैण्डबिल, हैण्डबैण्ड, टी-शर्ट, टोपी का वितरण भी किया गया।  

इस दौरान मीडिया बंधुओं से बात करते हुए उपायुक्त नैन्सी सहाय ने कहा कि यह ऑटो के माध्यम से मतदाता जागरूकता अभियान को और भी बल मिलेगा। पब्लिक ट्रान्सपोर्ट होने की वजह से ये सभी वाहन शहर और गांव-गांव तक आवागमन करती है। ऐसे में वाहनों में लगे जागरूकता स्टीकर, बैनर के माध्यम से लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने में जिला प्रशासन को और भी सहूलियत होगी। 

इसके अलावे उन्होंने जानकारी दी कि देवघर व मधुुपुर विधानसभा हेतु 16 दिसम्बर व सारठ विधानसभा हेतु 20 दिसम्बर को मतदान की तारीख चुनाव आयोग द्वारा सुनिश्चित की गयी है। ऐसे में आप सभी अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें।

■ मतपर्व हमारा गर्व, देवघर:- जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त 

इसके अलावे कार्यक्रम के दौरान जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त नैंसी सहाय ने जिलावासियों से अपील करते हुए कहा कि चुनाव के दौरान अपने घरों से निकलकर अधिक से अधिक संख्या में अपने मतो का प्रयोग करे। मताधिकार आपका हक और आपका कर्तव्य दोनों ही हैै।  आपका एक वोट देश को कई कदम आगे ले जा सकता है। मतदाता निर्भय और निडर होकर अपने-अपने पोलिंग बूथ पर स्वतंत्र रूप से अपने मताधिकार का उपयोग करें। 

■ उपायुक्त ने सभी ऑटो रिक्शा चालकों से की अपील

कार्यक्रम के दौरान जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त नैंसी सहाय ने सभी ऑटो रिक्शा चालकों से अपील करते हुए कहा कि अपने ऑटो रिक्शा में बैठने वाले मतदाताओं को देवघर,मधुपुर विधानसभा हेतु 16 दिसंबर एवं सारठ विधानसभा क्षेत्र हेतु 20 दिसंबर को मतदान करने हेतु प्रेरित करें, ताकि ज्यादा से ज्यादा मतदाताओं को विधानसभा चुनाव, 2019 के पर्व से जोड़ा जा सके। इसके अलावे उन्होंने उपस्थित सभी ऑटो रिक्शा चालकों, ऑटो एसोसिएशन एवं स्वीप कोषांग के अधिकारियों, कर्मचारियों को धन्यवाद ज्ञापित किया।

 इस अवसर पर उपरोक्त के अलावे प्रशिक्षु आईएएस रवि आनंद, उप निर्वाचन पदाधिकारी विशालदीप खलखो, जिला जन सम्पर्क पदाधिकारी रवि कुमार, कार्यपालक दण्डधिकारी मीनाक्षी भगत, सहायक जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी रोहित कुमार विद्यार्थी के अलावे संबंधित अधिकारी व स्वीप कोषांग के कर्मी आदि उपस्थित थे।


ऑटो

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!