spot_img

 बच्चों के साथ बच्चा बनना किसे पसंद नहीः डीसी नैन्सी सहाय


देवघर। 

देवघर समाहरणालय सभागार में उपायुक्त नैंसी सहाय द्वारा चांदडीह के दिव्यांग बच्चों के साथ केक काट शतप्रतिशत मतदान की शपथ के साथ बाल दिवस मनाया गया।

डीसी

इस दौरान उपायुक्त ने सभी बच्चों को बाल दिवस की शुभकामनाएं व बधाई दी। बच्चों के साथ समय बिताने के दौरान उपायुक्त ने कहा कि छोटे-छोटे बच्चों के चेहरे पर मुस्कान देखना व उनके साथ समय बिताना हम सभी को अच्छा लगता है। इसके अलावे उपायुक्त ने बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि जीवन मे कुछ बेहतर बनने के लिए आप सभी को काफी मेहनत कर अपने लक्ष्य को प्राप्त करना है। 

सुधा

● दिव्यांग जनों के प्रति हम नागरिकों का हो विशेष कर्तव्य- उपायुक्त

उपायुक्त नैंसी सहाय ने जिलावासियों से अपील करते हुए कहा कि दिव्यांग जनों के प्रति नागरिकों का विशेष कर्त्तव्य है। उन्होंने कहा कि संपन्न व समर्थ लोगों को अभावग्रस्त लोगों की सहायता करनी चाहिये। दिव्यांग जन को देखकर जो भावनायें मन में उत्पन्न होती हैं उनसे सहायता का भाव हम सभी में अवश्य पैदा होता है। बस जरूरत है, उसे पुरा करने की। 

डीसी

●  दिव्यांग बच्चों के बेहतरी के लिए उपायुक्त ने दिये संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश

इस दौरान संबंधित अधिकारियों को व स्कूल प्रबंधन को निदेशित किया कि दिव्यांग बच्चों के बेहतरी हेतु जो भी जरूरते है, उसका प्रारूप तैयार कर उपायुक्त कार्यालय को समर्पित करें। 

मौके पर उपरोक्त के अलावे उप विकास आयुक्त शैलेन्द्र कुमार लाल, प्रशिक्षु आईएएस रवि आनंद, डीआरडीए निदेशक नयनतारा केरकेट्टा, कार्यपालक दण्डाधिकारी मीनाक्षी भगत व संबंधित अधिकारी आदि उपस्थित थे। 


एल्गी

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!