spot_img

देवघर: छठ घाटों पर चल रही तैयारियां, SDM ने विभिन्न छठ घाटों का लिया जायज़ा


देवघर। 

देवघर में छठ पर्व के मद्देनज़र तैयारियां जोर-शोर से चल रही है. जिसको लेकर अनुमंडल पदाधिकारी विशाल सागर द्वारा डढ़वा, नावाडीह के साथ विभिन्न छठ घाटों का अवलोकन किया।

sdm

इस दौरान उन्होंने सभी छठ पूजा समिति के सदस्यों को निदेशित किया गया की छठ व्रतियों के लिए सारी तैयारियाँ के साथ साफ-सफाई, पार्किंग, भोलेंटियर, इत्यादि को समिति के स्तर से दुरुस्त रखें। इस दौरान उन्होंने विभिन्न घाटों पर वाहनों के आवागमन की सुविधा को लेकर बेरिकेट कराने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये।

अनुमंडल पदाधिकारी विशाल सागर ने छठ समितियों के सदस्यों को निदेशित किया कि लोक आस्था का महान छठ पर्व पूरे देश में स्वच्छता, हर्षोल्लास तथा निष्ठा के साथ मनाए। साथ हीं हम सबका कर्तव्य बनता है कि इसकी गरीमा को बनाये रखें। पूजा के लिए काफी संख्या में व्रती इन घाटों पर आऐंगे ऐसे में आप सभी समिति के सदस्य गाड़ियों के पार्किंग सही तरीके से कराये, जिससे जाम की समस्या ना उतपन्न हो।

sdm

निरीक्षण के क्रम में उन्होंने कहा कि पूजा को लेकर जिला प्रशासन द्वारा छठ घाटों की सफाई के साथ सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये जा रहे है। जिला प्रशासन का प्रयास है कि श्रद्धालुओं को हर संभव सुविधा मुहैया करायी जायेगी।

उपरोक्त के अलावे संबंधित विभाग के अधिकारी एवं समिति के सदस्य उपस्थित थे। 


नमन

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!