spot_img
spot_img

मुख्यमंत्री तीर्थदर्शन योजना के तहत अजमेर के लिए रवाना हुए संथाल से 173 तीर्थयात्री


देवघर। 

मुख्यमंत्री तीर्थदर्शन योजना के तहत् झारखण्ड सरकार द्वारा राज्य के गरीबी रेखा से नीचे जीवन बसर कर रहे चयनित योग्य लाभुकों को आज अजमेर रवाना किया गया। संथाल परगना प्रमण्डल के सभी छः जिलों से कुल 173 तीर्थ यात्रियों को अजमेर दर्शन के लिए रवाना किया गया, जिसके तहत् दुमका से 28, गोड्डा से 28, पाकुड़ से 29, देवघर से 33, जामताड़ा से 38 एवं साहेबगंज से 17 तीर्थयात्रियों के दल को जसीडीह रेलवे स्टेशन से रवाना हुए.

अजमेर

संथाल परगना प्रमण्डल के सभी छः जिलों के तीर्थयात्रियों को यहाँ से रवाना करने के लिए जसीडीह रेलवे स्टेशन को पिकअप स्टेशन के लिए चिन्ह्ति किया गया था और तीर्थयात्रियों के स्टेशन पहुँचने पर उन्हें सभी मुलभूत सुविधा यथा-नास्ता, पानी, खाना, स्वास्थ्य जांच आदि की सुविधा उपलब्ध करायी गयी, ताकि उन्हें किसी प्रकार की समस्या न हो। साथ हीं ट्रेन के रवाना होने से पूर्व स्टेशन पर सभी तीर्थयात्रियों के सुविधा हेतु रेस्टरूम की भी व्यवस्था की गयी थी। इससे सभी में काफी हर्ष देखने को मिला। 

रात 2ः12 बजे सभी तीर्थयात्रियों को जिलावार दल बनाकर ट्रेन से उन्हें गंतव्य की ओर रवाना किया गया। इन तीर्थयात्रियों के साथ दो नोडल अधिकारी और तीन एटेन्डेन्ट को भी भेजा गया है, ताकि तीर्थदर्शन करने में यात्रियों को किसी प्रकार की कठिनाईयों का सामना न करना पड़े।

अजमेर

देवघर उपायुक्त नैंसी सहाय ने यात्रियों को तीर्थ यात्रा के लिए शुभकामनाएं दी और कहा कि खुदा से राज्य व देवघर की उन्नति के लिए प्रार्थना करें। 

अजमेर

मुस्लिम धर्मावलंबियों बुजुर्ग तीर्थयात्रियों ने मुख्यमंत्री के इस पहल की तारीफ की। बुजुर्गों ने कहा कि हमारा अजमेर शरीफ जाने का सपना पूरा हुआ है।

इस दौरान मौके पर जिला योजना पदाधिकारी राजीव रंजन सिन्हा, पर्यटन विभाग के रौनक दुबे एवं अन्य उपस्थित थे। 

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!