spot_img

खुशखबरी: देवघर में जल्द दौड़ेंगे CNG वाहन, खुलेंगे 10 CNG Station

Edited By: शबिस्ता आज़ाद 

देवघर।

सीएनजी वाहनों से एक शहर से दूसरे शहर का सफर करना जल्द ही आसान होगा। पूरे देश में सीएनजी और पीएनजी नेटवर्क का मजबूत जाल बिछाये जाने की कवायद तेज़ हो गयी है. ऐसे में देवघर में भी जल्द सीएनजी स्टेशन खोले जायेंगे।

सांसद निशिकांत ने दी खुशखबरी:

देवघर में सीएनजी स्टेशन खोले जाने की खुशखबरी गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे ने अपने फेसबुक पोस्ट के ज़रिये देवघरवासियों को दी है. उन्होंने लिखा है संथालपरगना में भी अब गैस आधारित वाहन चलेगी, केन्द्र सरकार देवघर ज़िला में 10 सीएनजी स्टेशन यानि गैस पंप खोलेगी। जिसको लेकर सांसद ने प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री का आभार भी व्यक्त किया है. 

पूरे देश में सीएनजी और पीएनजी नेटवर्क का मजबूत जाल :

बता दे कि PNGRB द्वारा उपलब्ध करवाई गयी सूचना के मुताबिक़ 31 मार्च 2019 की स्थिति के अनुसार देश में 28,86,027 वाहनों को CNG की आपूर्ति करने के लिए कुल 1742 CNG station हैं. सरकार की सीएनजी फिलिंग स्टेशन बढ़ाने की प्रस्तावित योजना को लेकर CGD कंपनियों ने अगले आठ साल में कुल 8,181  CNG Station स्थापित करने की प्रतिबद्धता की है. 

देवघर जिले में 10 CNG Station:

9वें और 10वें सीजीडी बोली दौर के दौरान सीजीडी कंपनियों द्वारा देश के विभिन्न राज्यों में सैकड़ों नए जीएज और हज़ारों सीएनजी स्टेशन खोले जाएंगे, जिसमे झारखण्ड राज्य का देवघर जिला भी शामिल है. जहां 10 CNG Station स्थापित किये जायेंगे।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!