spot_img
spot_img

अवैध कोयला कारोबार के खिलाफ अभियान, 15 वाहन और 25 टन कोयला के साथ छह गिरफ्तार

निधि राजदान ने NDTV छोड़ा

Reported by:आशुतोष श्रीवास्तव 

गिरिडीह।

कोयला तस्करों के खिलाफ गिरिडीह मुफ्फसिल थाना पुलिस की कार्रवाई तेज हो गई है। सोमवार को प्रशिक्षु आईपीएस सह थाना प्रभारी नाथुसिंह मीणा के नेत्तृव में पुलिस ने भदुआ पहाड़ी के समीप छापेमारी अभियान चलाया।

15 वाहन और 25 टन कोयला जब्त :

इस दौरान छह तस्करों को पुलिस ने भदुआ पहाड़ी से दबोचने के साथ ही 15 दो पहिया वाहन और 25 टन कोयला जब्त किया। इस बात की जानकारी सोमवार की शाम को मुफ्फसिल थाना में आयोजित प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए प्रशिक्षु आईपीएस मीणा और मुफ्फसिल थाना निरीक्षक रत्नमोहन ठाकुर ने दी।

सालों से चल रहा था अभियान:

प्रेसवार्ता के दौरान गिरफ्तार कोयला तस्करों का खुलासा करते हुए बताया कि सभी आरोपी काफी सालों से भदुआ पहाड़ी समेत आसपास के इलाके में खंता चलाकर अवैध कोयले का कारोबार कर रहे थे। प्रशिक्षु आईपीएस मीणा ने गिरफ्तार तस्करों के नाम बताते हुए कहा कि अकदोनीकला गांव निवासी राजू यादव, प्रकाश यादव, दिनेश साव, महेश यादव, मुमताज मियां, रोजन मियां उर्फ बेंगा मियां शामिल है। बताया कि धंधेबाजों के द्वारा भदुआ पहाड़ी में कई खंता का संचालन किया जा रहा है। जिससे बड़े पैमाने पर कोयला निकाल कर धंधेबाज गिरिडीह समेत अन्य इलाकों में बेंच रहे है।

काफी दिनों से पुलिस को मिल रही थी सूचना:

प्रशिक्षु आईपीएस ने यह भी बताया कि जिन धंधेबाजों को दबोचा गया है, इनकी जानकारी काफी दिनों से पुलिस को मिल रही थी। लेकिन कई बार छापेमारी के दौरान सभी धंधेबाज भागने में सफल होते थे। इसी क्रम में सोमवार को गुप्त सूचना मिलने के बाद टीम तैयार कर भदुआ पहाड़ी के उन स्थानों पर धावा बोला और इलाके की चारों तरफ घेराबंदी कर  इन धंधेबाजों को दबोचने में पुलिस सफल हुई। हालांकि कुछ धंधेबाज भागने में सफल रहे। लेकिन धंधेबाजों के मौजदूगी में पुलिस ने कोयला लदा एक 407 मालवाहक वाहन समेत 15 वाहनों को भी बरामद किया।  बताया जाता है कि पुलिस ने जिन धंधेबाजों को गिरफ्तार किया है। उन सबों को भदुआ पहाड़ी में सालों से खंता चलने की बात कही जा रही है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!