spot_img

अवैध कोयला कारोबार पर नकेल, दो गिरफ्तार

 

Reported by:आशुतोष श्रीवास्तव 

गिरिडीह।

आर्थिक अपराध पर नियंत्रण को लेकर मुफ्फसिल और पचम्बा थाना की पुलिस ने जोरदार अभियान छेड़ रखा है। इसी कड़ी में अवैध कोयला के कारोबार के खिलाफ भी अभियान चलाकर दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

बताया गया कि शुक्रवार  रात पचम्बा थाना पुलिस ने छापा मारकर कोयला का उत्खनन करने वाले दो प्रमुख लोगों को गिरफ्तार किया है। इस बाबत डीएसपी संतोष मिश्रा ने बताया कि कोयला के इस अवैध कारोबार को भाजपा नेता सह जिला परिषद उपाध्यक्ष कामेश्वर पासवान  का सरंक्षण प्राप्त था। उन्हें भी इस मामले में अप्राथमिकी अभियुक्त बनाया जा रहा है।

इधर मुफस्सिल थाना पुलिस ने शनिवार को छापा मारकर 40 टन कोयला बरामद किया है। प्रशिक्षु आईपीएस नाथू सिंह मीणा ने अहले सुबह मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के विभिन्न  इलाके भदुवा पहाड़ी समेत अन्य इलाके में दबिश देकर कोयला लदे मिनी ट्रक,एक दर्जन बाइक आदि  को जप्त किया है। मौके पर एएसआई डी जमुदा,एएसआई संजय कुमार,जितेंद्र आदि सदल बल मौजूद थे। इस छापेमारी में अवैध कोयले के साथ एक  407 वाहन और करीब 15 मोटरसाइकिल भी जप्त किया गया। बहरहाल कोयला कारोबारियों के विरुद्ध पुलिस के सख्त कदम से एक बार फिर अवैध कारोबारियों में हड़कंप है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!