spot_img

अवैध कोयला तस्करी मामले में वार्ड पार्षद सहित तीन पर मामला दर्ज, करीब 50 टन कोयला ज़ब्त

Reported by: बिपिन कुमार 

धनबाद।

धनबाद के झरिया थाना क्षेत्र अंतर्गत गोपालीचक के समीप बीसीसीएल के खंडहरनुमा आवास में बीती रात झरिया पुलिस ने छापामारी कर लगभग 50 टन कोयला किया ज़ब्त किया।

छापामारी का नेतृत्व झरिया थाना के प्रभारी थानेदार प्रभात रंजन पांडेय ने कर रहे थे। आपको बता दे कि वरीय पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर झरिया पुलिस गोपालीचक के समीप छापामारी की. इस दौरान पुलिस को एक खंडहरनुमा मकान में लगभग 500 सौ प्लास्टिक के बोरी में भरा कोयला मिला  जिसका वजन लगभग 50 टन बताया जा रहा है ,जिसे पुलिस ने जप्त कर लिया। 

कई जगह पर की गई छापेमारी 

जब्त कोयले को पुलिस झरिया थाना ले आई. बताते है कि पास के एना परियोजना में चल रहे आउटसोर्सिंग कोल डंप से कोयला तस्करो के इशारे पर कोयला चोरी कर जमा किये जाने का गोरखधंधा विगत कई दिनों से चल रहा था। जिसे तस्कर द्वारा बड़े वाहन के माध्यम से अन्यत्र भेजे जाने की तैयारी थी। इसी दौरान वरीय पुलिस अधीक्षक धनबाद को गुप्त सूचना मिली सूचना मिलते ही वरीय पुलिस अधीक्षक ने छापेमारी के लिए झरिया पुलिस को निर्देश दिया। 

वार्ड पार्षद सहित तीन पर मामला दर्ज 

बताया जा रहा है कि कोयला चोरी मामले में प्रभात रंजन ने बताया कि वार्ड 37 के पार्षद शलेन्द्र सिंह , राजा साव और बिपिन मंडल पर धारा 413 ,414 ,34 ,30 (2) के तहत मामला दर्ज कर आगे की कानूनी कर्यवाई में पुलिस जुट गई है. 

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!