spot_img

मतदाता सूची में रजिस्ट्रेशन का एक और मौका, सभी केन्द्रों पर 29 मार्च को लग रहा स्पेशल कैंप 


देवघर। 

जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने कहा कि अब तक छूटे हुए योग्य मतदाताओं के नाम दर्ज करने के लिए विशेष शिविर का आयोजन 29 मार्च को जिले के कुल 1322 बूथों पर विशेष कैम्प का आयोजन किया जायेगा। 

लोकसभा चुनाव में जिले में एक भी योग्य मतदाता मतदान से वंचित नहीं हो इसे लेकर 29 मार्च को जिले के सभी बूथों पर मतदाता निबंधन को लेकर विशेष कैंप आयोजित की जा रही है, जिसमें वैसे सभी मतदाता जिन्होंने 18 वर्ष पूरी कर ली है, वे बूथ पर पहुंच मतदाता सूची में अपना नाम अंकित करा सकते है।

उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने बताया कि मतदाता के पास अगर मतदाता पहचान पत्र उपलब्ध है तो यह आवश्यक नहीं कि आपका नाम मतदाता सूची में भी अंकित हो। उन्होंने सभी मतदाताओं से बूथ पर पहुंच अपने मतदाता सूची में नाम जांच कर, तत्काल फार्म 6 और आवश्यक कागजात बीएलओ को देकर अपना नाम सूची में अंकित कराने का आग्रह किया है।

उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने सभी बीएलओ को अपने-अपने बूथ पर पहुंच कैंप की सफलता सुनिश्चित करने को लेकर आवश्यक निर्देश दिए। इसके अलावे उपायुक्त ने मतदाता निबंधन को लेकर होने वाले विशेष कैंप की सफलता के लिए सभी राजनीतिक दलों को अपने बीएलओ से सहयोग करवाने की अपील की। 

इसके अलावे मतदाता सूची मेें निबंधन को लेकर 29 मार्च को होेने वाले विशेष कैंप की निगरानी को लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त  राहुल कुमार सिन्हा ने टीम गठित की है। गठित टीम जिले भर में सभी बूथों की निगरानी करेंगी। जिस बूथ पर कैंप संचालन में लापरवाही बरतने पर संबंधित बीएलओ के  खिलाफ निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित नियम के तहत कार्रवाई सुनिश्चित की जायेगी।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!