spot_img

झरिया में मिनी गन फैक्ट्री के बाद अब अवैध शराब फैक्ट्री का हुआ भंडाफोड़

Reported by: बिपिन कुमार

धनबाद/झरिया।

अभी तीन दिन बीते नही थे कि मिनी गन फैक्ट्री के बाद आज झरिया पुलिस द्वारा झरिया के राजग्राउंड के समीप उद्भेदन करते हुए गौरी प्रसाद नामक व्यक्ति के घर एंव बाजार समिति स्थित गुमटीनुमा दुकानो से छापामारी कर अवैध देशी एंव विदेशी शराब बनाने की फैक्ट्री सहित लगभग तीन ट्रक(1000 पेटी)अवैध शराब एंव भारी मात्रा में शराब बनाने की समाग्री बरामद किया है।

चालक ने खोला महत्वपूर्ण राज 

मामले में बताया जाता है कि मंगलवार की संध्या हर रोज की तरह पुलिस द्वारा रूटीन वर्क के तहत भगतडीह स्तिथ पुराने आरएसपी काॅलेज के समीप वाहनों की जाँच की जा रही थी ।इसी क्रम में एक टेम्पू पर शराब की खाली बोतलों को देख चालक वीरू साव को हिरासत में ले कर पुलिस द्वारा पूछताछ की गई ।जिसके बाद चालक वीरू द्वारा दिए गए अहम जानकारी एंव निशानदेही पर सिन्दरी डीएसपी प्रमोद केसरी एंव झरिया इंस्पेक्टर रणधीर कुमार के नेतृत्व में पुलिस ने झरिया अंचल कार्यालय के समीप राजग्राउंड स्थित गौरी प्रसाद के घर पर छापेमारी की तो इतनी बडी मात्रा में बन रहे अवैध देशी एंव विदेशी शराब की फैक्ट्री देख पुलिस पदाधिकारियों की आंखे फ़टी की फटी रह गयीं। जिसके बाद जांच करने पर ठीक उक्त स्थान से सटे बाजार समिति स्थित दर्जनो गुमटीनुमा बंद दुकानो मे भारी पैमाने पर अवैध शराब बनाने का केमिकल सहित रैपर, स्टिकर, लेवल आदि पुलिस ने बरामद किया।

छापामारी के क्रम में अवैध शराब बनाते 2 महिलाएं हुई गिरफ्तार

पुलिस द्वारा अवैध शराब फक्ट्री में छापेमारी के दौरान गौरी प्रसाद के घर पर महिला कर्मी के द्वारा अवैध शराब तैयार किया जा रहा था। जिन्हें पुलिस अपने हिरासत में ले कर पूछताछ कर रही है, वहीं सूत्रों की मानें तो पूछताछ के दौरान गिरफ्तार अवैध शराब बनाने वाली महिला कर्मियों से पुलिस को काफी महत्वपूर्ण जानकारियां प्राप्त हुई हैं।

बरवड्डा इलाके में बीते दिन हुआ था अवैध शराब फैक्ट्री का उद्भेदन

आपको बताते चलें कि बीते सोमवार को भी बरवड्डा थाना क्षेत्र में डीएसपी सरिता मुर्मू के नेतृत्व में अवैध शराब की फैक्ट्री का उद्भेदन किया गया था ।जिसमें गिरफ्तार किए गए लोगों से पुलिस द्वारा पूछताछ किए जाने पर झरिया के रहने वाले श्री यादव नामक सरगना का नाम सामने आया था। जिस पर मामला भी दर्ज किया गया था।

किन-किन लोगों की है संलिप्ता, जांच कर होगी कानूनी कार्रवाई : डीएसपी

वही इस संबंध में सिंदरी डीएसपी प्रमोद केसरी ने कहा की गुप्त सूचना के आधार पर वाहन जाँच के क्रम मे एक व्यक्ति को पकड़ा गया था,जिसके निशानदेही पर छापेमारी की गई,भारी मात्रा में अवैध शराब बनाने की फैक्ट्री का उद्भेदन हुआ है ।कुछ लोगों को हिरासत में लेकर जांच की जा रही है कि इनके पीछे किन-किन व्यक्तियों की संलिप्तता है।जांच मे जो भी तथ्य समक्ष आएंगे उन पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!