spot_img

‘पुनासी से प्यास बुझने‘ में लगेगा वक्त !


देवघर।

पूरे साल जिस देवनगरी में सैलानियों और भोलेनाथ के भक्तों का तांता लगा रहता है. इस गर्मी वहां की हालत बेहद भयावह दिखने के आसार नजर आ रहे हैं. गर्मी ने अभी पूरी तरह दस्तक दी भी नहीं है कि शहर के ज्यादातर जलस्रोत सूखने के कगार पर हैं।

हालांकि नगर निगम पीने के पानी को घर घर पहुंचाने के लिये इमरजेंसी व्यवस्था करने की बात कह रही है. वही, शहरवासियों की निगाहें पुनासी परियोजना पर टिकी हुई है। लेकिन, नगर निगम के सीईओ की मानें तो, इस गर्मी पुनासी से प्यास बुझाने की कल्पना करना बेमानी है।

बता दें कि अभी हाल ही में पुनासी में रिवर क्लोजर का काम शुरू हुआ है जो अभी जारी है। लिहाजा, निगम ने फिलहाल पाइपलाइन के जरिए पानी की सप्लाई करने का प्लान तैयार किया। जिसके लिए एनजीएस नाम की नोडल एजेंसी को डीपीआर बनाने का जिम्मा सौंपा गया है, और इसी नोडल एजेंसी के साथ नगर निगम के सीईओ की बैठक हुई।

बैठक में वाटर ट्रीटमेंट प्लांट को बनाने और पाईप लाइन बिछाने को लेकर स्थल चयन के लिए टीम इलाके का मुआयना कर विकल्पों पर विचार किया गया. हालांकि, नगर निगम के सीईओ दिन रात काम कर पानी की समस्या से निजात दिलाने का दावा कर रहे हैं लेकिन, इसमें लगने वाले वक्त को लेकर उठने वाले सवाल पर उन्होंने कहा कि ये योजना जल्दी पूरी होने वाली नहीं है. थोड़ा वक्त तो लगना लाजमी है. 

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!