spot_img

महाशिवरात्रि पर बाबा मंदिर में उमड़ा आस्था का सैलाब


देवघर।

देवघर में महाशिवरात्रि के अवसर पर बाबा मंदिर में श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पड़ा. देर रात से ही श्रद्धालुओं की लंबी कतार लग गयी थी. खास कर महिलाएं बड़ी संख्या में बाबा का जलाभिषेक करने सुबह से ही लंबी कतार में खड़ी हो कर अपनी बारी का इंतजार करती नज़र आयीं.

बोल बम का जयकारा लगाते श्रद्धालू हाथ में जलपात्र लिए कतार में लग कर अपनी बारी का इन्तजार करते नज़र आये. ऐसी मान्यता है कि आज के दिन भगवान शिव की पूजा करने से हर मनोवांक्षित फल पूरी होती है. 

महाशिवरात्रि के अवसर पर बाबा मंदिर में आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा। अहले सुबह मंदिर का पट खुलने के साथ कांचा जल व प्रातःकालीन पूजा के बाद आम भक्तों के जलार्पण का सिलसिला शुरू हुआ। सरदार पंडा ने सर्वप्रथम बाबा की विशेष पूजा की. 

महाशिवरात्रि पर बाबा मंदिर में आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा. भीड़ का आलम यह था कि शिघ्रदर्शनम् काउंटर को बंद कर दिया गया दिया गया. श्रद्धालुओं ने सुगमता पूर्वक बाबा का जलाभिषेक किया. 

महाशिवरात्रि पर उमड़ी भीड़ को देखते हुए प्रसाशन द्वारा भी कतारबद्ध पूजा-अर्चना कराने की व्यवस्था की गयी थी. इसके लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल और दंडाधिकारी की तैनाती की गयी थी. रूट लाइन में जवान भीड़ को व्यवस्थित करते नजर आये. देवघर डीसी-एसपी लगातार सुरक्षा व्य्वसथा का जायजा लेते नजर आये.  

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!