spot_img

मांगो को लेकर निगम के सफाई कर्मियों का हंगामा, सफाई कार्य ठप्प


देवघर।

देवघर नगर निगम के सफाई कर्मियों का विरोध और हंगामा शांत नहीं हो रहा. अपनी मांगों को लेकर सफाई कर्मियों ने एक बार फिर हंगामा कर दिया।

वेतन वृद्धि वेतन को समय पर भुगतान करने सहित कई मांगों को लेकर सफाई कर्मियों ने पिछले कुछ दिनों से कामकाज ठप कर दिया है. शुक्रवार को मदरसा ग्राउंड में बने डिपो में सफाई कर्मी हंगामा करने लगे. कर्मियों की मांग है कि इनका पीएफ काट कर जो भुगतान तय किया गया था. वह इन्हें समय दिया जाए. 8 महीने से यह काम कर रहे हैं और इनका भुगतान समय पर नहीं किया जा रहा है. दूसरी तरफ आरोप है नगर निगम द्वारा अधिकृत कंपनी  के कर्मचारी इनसे सही ढंग से पेश भी नहीं आते हैं.

वहीं हंगामे की सूचना पर नगर थाना की पुलिस पहुंची साथ में कंपनी के मैनेजर भी पहुंचे और कर्मियों से बात की जिसके बाद हंगामा शांत हुआ. लेकिन निगम का सफाई कार्य शुरू नहीं हो सका. सफाई कर्मी अपनी मांगों पर अड़े रहे.

मैनेजर के सिंह ने बताया कि इन मजदूरों को गलतफहमी है कि हम जो कंपनी नगर निगम के साथ काम कर रहे हैं। वह एनजीओ है, लेकिन ऐसी कोई बात नहीं है यह एनजीओ नहीं बल्कि देवघर मनीष उप्पल कारपोरेशन के अधीन काम कर रही है और यह सारी प्रॉपर्टी नगर निगम की है। नगर निगम द्वारा तय शुल्क ही इन्हें दिया जाता है। कुछ कारणवश विलंब हुआ है जिसे जल्दी भुगतान कर दिया जाएगा। 

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!