spot_img
spot_img

गिरिडीह के सबसे बड़े अस्पताल में आयुष्मान भारत योजना की शुरुआत

Reported by:आशुतोष श्रीवास्तव 

गिरिडीह।

गिरिडीह के कई निजी अस्पताल भी अब आयुष्मान भारत योजना की सेवा का लाभ देने के लिए रजिस्टर्ड हो चुके हैं। इसी फेहरिस्त में एक नाम और जुड़ गया है नवजीवन नर्सिंग होम का। रविवार को इस योजना का शुभारंभ विधिवत रूप से इस अस्पताल में कराया गया। 

गिरिडीह के सबसे बड़े नवजीवन नर्सिंग होम अस्पताल में आज से आयुष्मान भारत योजना का शुभारंभ विधिवत रूप से किया गया। मौके पर बतौर अतिथि कोडरमा सांसद डॉ रविंद्र राय, विधायक निर्भय शाहाबादी ने फीता काटकर व दीप प्रज्वलित कर विधिवत रूप से इस योजना का शुभारंभ किया।

इस मौके पर सांसद कोडरमा डॉ रवीन्द्र राय ने कहा कि आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना विश्व की सबसे बड़ी योजना है। अमेरिका अपने देश में लागू नहीं कर सका किंतु प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत में इसे लागू कर इतिहास रच दिया है।उन्होंने कहा कि देश की आधी आबादी को इस योजना से लाभ है।

विधायक निर्भय कुमार शाहाबादी ने कहा कि देश का 10 करोड़ परिवार इसका लाभ ले रहे हैं। झारखंड के 68 लाख परिवार में से 58 लाख परिवार को आयुष्मान भारत योजना से जोड़ा गया है। गिरिडीह का सबसे बड़ा अस्पताल नवजीवन में इस योजना का लाभ गरीबो को नहीं मिल रहा था किंतु अब जिला वासियो को लाभ मिलेगा।

नवजीवन के सीईओ स्वाति बगेड़िया ने बताया कि इस 50 बेड वाले अस्पताल में आईसीयू की भी सुविधा है.

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!