spot_img
spot_img

एक साल पहले हुई थी शादी, पति ने फेसबुक पर दे दिया तीन तलाक 

Reported by:बिपिन कुमार 

धनबाद।

तीन तलाक को सरकार ने गैरकानूनी बताया है. इसपर बिल भी पास किया गया है. लेकिन लोग है कि सुधरने का नाम नहीं ले रहे। धनबाद के भूली में एक महिला को फेसबुक के द्वारा ट्रिपल तलाक दिया गया है. जिसके बाद महिला पुलिस की शरण में आयीऔर न्याय मांग रही है।

क्या है पूरा मामला: 

धनबाद के भूली थाना क्षेत्र में बाईपास रोड सिटी स्कुल के समीप रहने वाली जैनब खातून की शादी 18 जनवरी 2018 को इस्लामि रीती रिवाज के अनुसार वासेपुर के रहने वाले मो मोबिन से हुई थी। जैनब ने बताया कि दो लाख दहेज़ और ढेर सारा सामान भी दिया गया था। लेकिन सुरालवाले उसे तरह-तरह की बात कहते हुए पांच लाख रूपये और एक फोर व्हीलर गाडी मांग करने लगे। जब घरवालों ने असमर्थता जताई तो जुल्मो-सितम बढ़ने लगे। उसे हमेशा प्रताड़ित किया जाने लगा। गर्भ धारण करने के बाद भी उसे काम करने को कहा जाता। फिर बाद में जबरन उन्हें मायके पंहुचा दिया गया और बोला गया कि दहेज़ नहीं दे सकती तो हम भी तुम्हे नहीं रख सकते।  नवम्बर 2018 में उसने एक बच्ची को जन्म दिया।  इस समय भी ससुराल वालो ने कोई मदद नहीं की। भाई ससुराल वाले को समझाने गया तो उनके साथ भी मारपीट की गयी। 

फेसबुक के जरिए दिया तलाक: 

वही जैनब ने बताया कि मेरे शौहर ने अचानक 3 फरवरी को फेसबुक मेसेंजर पर तीन बार तलाक तलाक लिखकर मैसेज किया। फिर सुबह व्हाट्सअप पर भी वही मैसेज भेजा । जब जैनब ने मोबिन से संपर्क करने की कोशिश की तो उसके नंबर को ब्लॉक कर दिया गया। जैनब की लिखित शिकायत पर पुलिस जांच कर कार्रवाई कर रही है।

पुलिस ने जांच कर करवाई का दिया भरोसा :

वही पीड़िता के शिकायत पर भूली ओपी में मामला दर्ज कर लिया है। इन्स्पेटर ने बताया कि तीन तलाक का मामला सामने आया है। जांच के बाद आगे की करवाई की जाएगी। 

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!