spot_img
spot_img

प्रमंडल स्तरीय कार्यक्रम में सीएम होंगे शामिल,सुकन्या योजना का करेंगे शुभारंभ 

Reported by:आशुतोष श्रीवास्तव 

गिरिडीह।

मुख्यमंत्री रघुवर दास तीन फरवरी को गिरिडीह आ रहे है। जिला प्रशासन ने मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर तमाम तैयारी पूरी कर ली है. स्थानीय झंडा मैदान को दुल्हन की तरह सजाया संवारा गया है. मैदान में आलिशान पंडाल के साथ भव्य स्टेज बनाया गया है. मुख्यमंत्री रघुवर दास यहाँ सुकन्या योजना का शुभारंभ करेंगे.

कार्यक्रम में उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल के सात जिलों के उपायुक्त व जिला समाज कल्याण पदाधिकारी मौजूद रहेंगे. इसके अलावे सभी जिले से 3-3 लाभुक समारोह में शामिल होंगे।

इस संबंध में समाज कल्याण पदाधिकारी पम्मी सिन्हा ने बताया कि योजना के तहत जिस बच्ची की मां का नाम अंत्योदय कार्ड में है वही इस योजना का लाभ प्राप्त कर सकती है. समारोह में  0-2 वर्ष की बच्ची को इस योजना के तहत मुख्यमंत्री के हाथो पांच हजार रुपये दिये जायेंगे.

वही गिरिडीह विधायक निर्भय कुमार शाहाबादी ने बताया कि गिरिडीह के लिए यह एक ऐतिहासिक माना जायेगा क्योकि गिरिडीह की धरती से ही उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल में मुख्यमंत्री सुकन्या योजना की शुरुवात हो रही है.

गिरिडीह उपायुक्त राजेश कुमार पाठक ने बताया कि मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर सारी तैयारी पूरी कर ली गयी है. मुख्यमंत्री का आगमन 11 बजे बोडो हवाई अड्डा में होगा और यहाँ से वह सड़क मार्ग से कार्यक्रम स्थाल पर पहुंचेगे। 

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!