spot_img

कृषि मंत्री ने छह सड़कों की रखी आधारशिला

Reported by:शिव कुमार यादव 

सारठ/देवघर।

स्थानीय विधायक सह कृषि मंत्री रंधीर सिंह ने गुरूवार को सारठ प्रखंड क्षेत्र में एक सौ अस्सी करोड़ की लागत से अनाबद्ध निधि व डीएमएफटी योजना के तहत स्वीकृत छह सड़कों का शिलान्यास किया।

मंत्री ने कहा कि आज उनके द्वारा जितने सड़क निर्माण कार्य का शिलान्यास किया जा रहा है। वहां सड़क नहीं रहने से काफी परेशानी होती थी। कई टोलों-मुहल्लों में बरसात के दिनों में लोगों को घर से निकलने में काफी परेशानी का सामना करते हमने देखा है। मंत्री ने बनकनाली, छाताकुरूम और सठियार गांव में सड़क निर्माण को आजादी के बाद पहली बार पीसीसी बनवाने की भी बात कही। वहीं मंत्री ने विभाग के अधिकारी व संवेदक को समय पर गुणवत्ता के साथ सड़क निर्माण कराने का भी निर्देश दिया।

इन योजनाओं का हुआ शिलान्यास:

मंत्री ने अनाबद्ध योजना के तहत पीडब्लुडी पथ से बनकनाली गांव तक लगभग 19 लाख की लगात से बनने वाली पीसीसी पथ निर्माण का शिलान्यास किया। वहीं 17 लाख की लागत से छाताकुरूम में पीसीसी पथ, 24 लाख की लागत से मध्य विद्यालय बस्की से झारी रजवार के घर तक पीसीसी पथ, अमलाचातर में 18 लाख की लागत से पीसीसी पथ निर्माण और पथरड्डा में 09 लाख की लागत से पीसीसी पथ निर्माण का शिलान्यास किया। वहीं डीएमएफटी फंड से 95 लाख की लागत से तलझारी से सठियार गांव तक पीसीसी सड़क निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। 

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!