spot_img

सांसद डॉ निशिकांत दुबे ‘संसद रत्न अवार्ड’ से सम्मानित

Edited by:शबिस्ता आज़ाद 

देवघर। 

16वीं लोकसभा में सत्र के दौरान डिबेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले गोड्डा लोकसभा के सांसद डॉ निशिकांत दुबे को संसद रत्न अवार्ड से नवाज़ा गया है. 

चेन्नई में मिला संसद रत्न अवार्ड:

प्राइम प्वाइंट फाउंडेशन नामक एक गैर-सरकारी संगठन द्वारा संसद रत्न सम्मान समारोह के दसवें संस्करण का आयोजन किया गया।शनिवार को चेन्नई में तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित द्वारा राजभवन में डॉ निशिकांत दुबे को संसद रत्न अवार्ड से सम्मानित किया गया. लोकसभा में प्राइवेट मेंबर बिल कैटेगरी में शानदार डिबेट करने पर सांसद डॉ निशिकांत दुबे को चेन्नई की संस्था प्राइम प्वाइंट फाउंडेशन ने अवार्ड से सम्मानित किया है. संसद में डॉ एम वीरप्पा मोइली की अध्यक्षता वाली वित्त मामलों की स्थायी समिति की रिपोर्ट व परफॉरमेंस के आधार पर निशिकांत दुबे का चयन इस अवार्ड के लिए किया गया था. 

सांसद ने ज़ाहिर की ख़ुशी: 

अवार्ड से नवाज़े जाने के बाद सांसद डॉ. निशिकांत दुबे ने अपनी ख़ुशी ज़ाहिर करते हुए फेसबुक वॉल पर लिखा है कि चेन्नई स्थित तमिलनाडु राजभवन में राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित जी ने मुझे संसद रत्न अवार्ड से सम्मानित किया। मैं इस अवार्ड का श्रेय समस्त गोड्डा संसदीय क्षेत्र के लोगों, माता पिता के आशीर्वाद , पत्नी अनु व बच्चों के त्याग व भाई संतोष व बहनों के संघर्ष  व मित्रों की शुभकामना को देता हूँ।

12 सांसदों को मिला अवार्ड: 

समारोह में सोलहवीं लोकसभा के दौरान उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले 12 सांसदों को सांसद रत्न सम्मान से सम्मानित किया गया। जिसमे सांसद भर्तृहरि महताब, एनके प्रेमचंद्रण, अनुराग ठाकुर, राजनी पाटिल को लोकसभा में बेहतर प्रदर्शन और आनंद भास्कर रापोलु को राज्यसभा में अच्छे प्रदर्शन के लिए अवार्ड से सम्मानित किया गया.

पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के सुझाव से हुयी थी संसद रत्न अवार्ड की शुरूआत:

संसद रत्न अवार्ड की शुरूआत पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के सुझाव से हुआ था। पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के सुझाव पर 2010 में प्राइम प्वाइंट ने इस अवार्ड की स्थापना की थी. कई मानदंड पर इस पुरस्कार को दिया जाता है.

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!