spot_img

गिरिडीह पुलिस का बिहार में सर्जिकल स्ट्राइक,मोर्चा संभाले थे SP,गूगल एप से हो रही थी मोनेटरिंग

Reported by:आशुतोष श्रीवास्तव 

गिरिडीह। 

गिरिडीह पुलिस ने बिहार के सीमा क्षेत्र में सुनियोजित तरिके से सर्जिकल स्ट्राइक करते हुए कार्रवाई की है. पुलिस ने कड़कड़ाते ठंड की परवाह करते बगैर बिहार के सीमा में सर्जिकल स्ट्राइक करते हुए नक्सलियों को जबरदस्त झटका दिया है.

विस्फ़ोटक का जखीरा बरामद:

दरअसल गिरिडीह पुलिस का सर्जिकल स्ट्राइक बिहार के चकाई के मंझलाडीह जंगल में हुई है. यहाँ पुलिस ने माओवादियों के कैंप को ध्वस्त करते हुए विस्फोटक का जखीरा बरामद किया है. बताया जाता है कि सीआरपीएफ 7वीं बटालियन और गिरिडीह पुलिस ने प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी को जबरदस्त झटका देते हुए शनिवार देर रात्रि ज्वांईट ऑपरेशन के दौरान विस्फ़ोटक का जखीरा बरामद करने में सफलता पाया। सीआरपीएफ और गिरिडीह पुलिस कोे यह सफलता बिहार के चकाई थाना क्षेत्र के मंझलाडीह गांव के जंगल में हासिल हुआ।

सीआरपीएफ और गिरिडीह पुलिस का संयुक्त ऑपरेशन:

जानकारी के अनुसार सीआरपीएफ और गिरिडीह पुलिस संयुक्त रुप से चकाई के मंझलाडीह गांव के जंगल में माओवादियों के खिलाफ ऑपरेशन चलाया। ऑपरेशन की अगुवाई गिरिडीह एसपी सुरेंद्र झा और सीआरपीएफ 7 बटालियन के ऐ.के भरद्वाज संयुक्त रूप से कर रहे थे.

नक्सली संगठन बना रहे थे योजना: 

बताया जाता है कि गिरिडीह एसपी को सूचना मिली कि बिहार के बॉडर में नक्सली संगठन किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए रणनीति बना रहे है. साथ ही मौत के जखीरा को एक स्थान पर डंप भी कर रहे है. एसपी ने खुद पुरे अभियान को एक चुनौती के रूप में लेते हुए टेक्नीकल सेल में बैठ गए और टेक्निकल सेल को वार रूप का रूप देते हुए एंटी नक्सल ऑपरेशन चलाने का निर्णय लिया। इसी क्रम में सीआरपीएफ और गिरिडीह पुलिस मंझलाडीह जंगल पहुंची और पूरे जंगल को खंगाला। जंगल को खंगालने के दौरान ही एक स्थान पर विस्फोटक पदार्थों का जखीरा बरामद है. कुल मिलाकर गिरिडीह पुलिस के लिए एक बड़ी सफलता वाली दिन साबित हुई है। 

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!