spot_img

देवघर-सारठ मुख्य मार्ग पर भीषण सड़क हादसा, पांच की मौत, 14 घायल

Reported by:प्रदीप कुमार /मनीष सिंह 

सारवां/देवघर।

देवघर में एक भीषण सड़क हादसा हुआ. जिसमें पांच लोगों की मौत हो गयी. घटना देवघर-सारठ मुख्य मार्ग की है.

देवघर के सारवां थाना क्षेत्र के डकाय जंगल के तीखे मोड़ के पास तेज गति से आ रहे एक ट्रक और पिकअप वैन की सीधी टक्कर हो गई. जिसमें वैन सवार चार लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. घटना में 14 लोग घायल हो गये. जिन्हें ईलाज के लिए स्थानीय लोगों, जनप्रतिनिधियों और प्रशासन की मदद से आनन-फानन में सारवां सीएचसी, देवघर सदर अस्पताल और निजी अस्पताल में भेजा गया. वहीं ईलाज के दौरान भी एक व्यक्ति की मौत हो गयी.

बताया जा रहा है कि पिकअप वैन में सवार लोग पालोजोरी के झिलुआ रांगाटांड गांव से एक महिला का शव लेकर अंतिम संस्कार करने के लिए सुल्तानगंज जा रहे थे. तभी डकाय जंगल के पास यह भीषण हादसा हो गया. वहीं हादसे के बाद ट्रक चालक फरार हो गया लेकिन ट्रक को ग्रामीणों ने खदेड़ कर पकड़ लिया.

मृतकों में पालोजोरी थाना क्षेत्र रांगाटांड गांव के सरोज मंडल, अनील मंडल, डींडाकोली सारठ के सीताराम मंडल , चालक राम सिंह जो हेठडीह सारठ का रहने वाला था शामिल हैं. जबकि इलाज के दौरान रांगाटांड निवासी सूरज मंडल की मौत कुंडा में हो गई. सभी रांगाटांड की शुरजी देवी की लाश का दाह संस्कार करने सुल्तानगंज जा रहे थे. 

देवघर-सारठ मुख्य मार्ग पर हुए भीषण हादसे की जानकारी मिलते ही तमाम आला अधिकारी, जरमुंडी विधायक और जनप्रतिनिधि पहुंचे. स्थानीय लोगों का कहना है कि यह घटना ट्रक चालक की गलती से हुई है. सभी सरकार से मृतकों के आश्रितों के लिए मुआवजे की मांग भी कर रहे हैं. वही मौके पर पहुंचे झारखंड के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष शशांक शेखर भोक्ता ने कहा कि यह सरासर पुलिस और विभाग की लापरवाही का नतीजा है. उन्होंने सरकार से मृतक के परिजनों को 20-20 लाख रुपए और घायलों को पांच-पांच लाख रूपये मुआवजा देने की मांग की है. इधर, जरमुंडी विधायक बादल पत्रलेख और सारवां बीडीओ विजय कुमार ने घटना पर दुख जताते हुए हर संभव मदद का आश्वासन मृतकों के परिवार वालो को दिया है.  

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!