spot_img

नए साल के जश्न को भंग करने की थी तैयारी,1600 पेटी अंग्रेजी शराब का खेप बरामद 

Reported by: आशुतोष श्रीवास्तव 

गिरिडीह।

मुखबिर की सटीक सूचना पर अवैध शराब के एक बड़े खेप को गिरिडीह पुलिस ने पकड़ा, जिससे शराब माफियाओं में हड़कंप मच गया।

नए साल का जश्न मनाने को लेकर शराब का भंडारण: 

शुक्रवार की सुबह एसडीपीओ जितवाहन उरांव के नेतृत्व में छापेमारी पुलिस दल ने गिरिडीह टुंडी रोड पर गंगापुर में अवस्थित एक कैंपस में बने दो कमरे से भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद किया। बताया गया कि नए साल का जश्न मनाने को लेकर शराब का भंडारण यहां किया गया था। छापेमारी में अरूणाचल प्रदेश का लेवल लगा 16 सौ पेटी जब्त किया गया।

शराब ज़ब्त

एसपी के मजबूत सूचना तंत्र से मिली सफलता: 

दरअसल एसपी सुरेंद्र झा को सूचना मिली थी कि अवैध शराब का एक बड़ा खेप गिरिडीह पहुँचा है। इसी सूचना के सत्यापन के उपरांत टीम गठित कर गंगापुर में दबिश दी गई।अहले सुबह ही शराब भंडारण के ठिकाने की घेराबंदी पुलिस ने कर दी थी। बाद में इसकी सूचना आबकारी टीम को दी गई। आबकारी टीम के पहुँचते ही छापेमार दल ने कार्रवाई कर लगभग 72 लाख मूल्य के शराब को कब्जे में ले लिया और इस तरह गिरिडीह पुलिस के हाथ अवैध शराब के खिलाफ अब तक की सबसे बड़ी सफलता हाथ लगी है।

गौरतलब है कि इल्लीगल लीकर के धंधे पर एसपी सुरेन्द्र झा की हमेशा से ही पैनी नजर रही है। पूर्व में भी श्री झा के सटीक सूचना तंत्र से मिर्जागंज, पीरटांड़ और निमियाघाट से भारी मात्रा में अवैध शराब को जब्त किया गया था। लेकिन इस बार सबसे बड़ी सफलता अपने नाम कर नए साल में शराब माफियाओं के मुंह का जायका ही बिगाड़ दिया। फिलहाल पुलिस इस मामले में अपनी तफ्तीश शुरू कर दी है। उम्मीद है कि इस धंधे में कई सफेदपोशों के नाम भी उजागर होंगें।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!