spot_img
spot_img

आर्थिक अपराध पर जीरो टॉलरेंस, छह गिरफ्तार

Reported by:आशुतोष श्रीवास्तव 

गिरिडीह।

इलीगल कोल लिफ्टरों के खिलाफ गिरिडीह एसपी ने फिर बड़ी कार्रवाई करते हुए धंधेबाजों को तगड़ा झटका दिया है। गुप्त सूचना के आधार पर एसपी सुरेंद्र कुमार झा ने टीम गठित कर बेंगाबाद इलाके से भारी मात्रा में अवैध कोयला जब्त करवाया।

बताया गया कि बंगाल से कोयला लदी 4 ट्रकें जैसे ही बेंगाबाद इलाके में घुसी तो एसडीपीओ जीतवाहन उरांव और थाना प्रभारी ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए चारों वाहनों को कब्जे में ले लिया। इस दौरान चारों वाहनों के ड्राइवरों को हिरासत में लेते हुए ट्रक में लोडेड अवैध कोयले को भी कब्जे में कर लिया गया। बताया गया कि इस धंधे में संलिप्त लोगों पर कार्यवाही प्रारंभ कर दी गयी है।

ट्रक                                      कोयला

इस अभियान को आगे बढ़ाते हुए पुलिस टीम ने एसडीपीओ जितवाहन उरांव के अगुवाई में बेंगाबाद के इलाके में छापा मारकर 30 बैलगाड़ी में लदे लगभग 25 टन कोयला को भी जप्त किया। मौके से 6 धंधेबाज भी दबोच लिए गए। बताया गया कि कोयला तस्कर बैलगाड़ी में कोयला को लोड कर बिहार ले जा रहे थे। इसी दौरान सटीक सूचना के आलोक में कार्रवाई करते हुए इनकी गिरफ्तारी की गई। इसी बीच बेंगाबाद इलाके में एक 709 मालवाहक वाहन को भी 10 टन अवैध कोयले के साथ पकड़ा गया।

ट्रक ट्रक

जानकारी के मुताबिक इस वाहन को बिहार के बेला ले जाया जा रहा था। कुल मिलाकर शनिवार का दिन पुलिस के लिए कोयला तस्करी के खिलाफ गिरिडीह एसपी सुरेन्द्र झा का सफलता के नाम रहा। इस क्रम में पुलिस ने लगभग डेढ़ सौ टन कोयले को कब्जे में लिया और कई शातिर भी पुलिस के हाथ आ गए। बहरहाल आर्थिक अपराध के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की रणनीति कारगर साबित हो रही है.

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!