spot_img

देशव्यापी बैंक हड़ताल का असर धनबाद में भी

Reported by:बिपिन कुमार

धनबाद।

ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कन्फेडरेशन (ऑयबॉक) ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर देश भर में एक दिन का बैंक हड़ताल किया। ऑल इंडिया बैंक ऑफीसर्स कन्फेडरेशन ने आगामी 26 दिसम्बर को भी बैंक हड़ताल की घोषणा की है। इस देश्वयापी हड़ताल का असर धनबाद में भी दिखा। 

बैंक हड़ताल का असर धनबाद में भी दिखा:

जिले के 280 बैंकों के कर्मचारियों का समर्थन यूनियन को मिला। प्राइवेट बैंक ने भी अपना नैतिक समर्थन दिया हालांकि प्राइवेट बैंक खुले रहे। बैंक मोड़ स्थित एसबीआई के बाहर बैंक कर्मचारियों ने ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कन्फेडरेशन के बैनर तले प्रदर्शन किया। न्यूनतम वेतन, कोर बिजनेस, एनपीए वसूली, नई पेंशन स्कीम को समाप्त करना, पेंशन अद्यतन पुनरीक्षण एवं पारिवारिक पेंशन में सुधार जैसी मांगों को लेकर बैंक कर्मचारी हड़ताल पर है। 

अपनी मांगो को लेकर किया हड़ताल: 

जोनल सेक्रेटरी आलोक रंजन सिन्हा ने बताया कि आईबीए के साथ वेतन समझौता हमेशा स्केल एक से स्केल सात तक के अधिकारियों के लिए होता था। लेकिन इस बार आईबीए ने केवल स्केल तीन तक का वेतन समझौता करने का प्रस्ताव दिया है। चार,पांच,छह और सात का वेज रिविजन अलग से करना चाहती है जिसका यूनियन विरोध करती है। पेंशन में बढ़ोत्तरी की मांग है। वर्तमान में जो पेंशन राशि दी जा रही है वह काफी कम है। उन्होंने बताया कि इस एक दिन के हड़ताल से जिले में 500 करोड़ का कारोबार प्रभावित होगा। 

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!