spot_img

डीसी से मिलने पहुंचे हार्डकोक व्यापारी,दो से तीन दिनों में सकारात्मक पहल का भरोसा 

Reported by: बिपिन कुमार

धनबाद।

धनबाद इंडस्ट्रीज एंड कॉमर्स एसोसिएशन का एक प्रतिनिधि मंडल उपायुक्त से मिला। उन्हें मांगपत्र सुपुर्द कर हार्डकोक व्यवसाइयों की समस्या का यथाशीघ्र समाधान का आग्रह किया।

डीसी से मिलने पहुंचे हार्डकोक व्यापारी: 

एसोसिएशन की बैठक में 24 सदस्यो की एक कमिटी बनी है। कमिटी में मुख्य रूप से अमितेश सहाय , एसके सिन्हा सहित अन्य सदस्य गण मंगलवार को उपायुक्त से मिलने उनके कार्यालय पहुँचे थे। सहानभूति वातावरण में डीसी के साथ प्रतिनिधि मंडल के साथ वार्ता हुई। मौके पर एसएसपी भी मौजूद थे।

उपायुक्त प्रतिनिधि मंडल की मांगों को गम्भीरता से लेते हुए उन्हें आश्वस्त कराया गया कि अगले दो से तीन दिनों के भीतर सभी तरह की समस्या का समाधान कर लिया जायेगा। डीसी ने बताया कि जल्द ही बीसीसीएल सीएमडी के साथ बैठक की जायेगी। उपायुक्त ने बताया कि हार्डकोक व्यवसायी अपनी मांगों को लेकर प्रथम बार आये है। पिछले एक माह से उनके साथ समस्या बनी हुई है। अपनी मांगों को और पहले लेकर आते तो समस्या का निदान पूर्व में ही कर लिया जाता। दो से तीन दिनों में सकारात्मक पहल का भरोसा मिला 

डीसी से वार्ता के उपरांत पत्रकारों से बातचीत में अमितेश सहाय ने कहा कि डीसी ने मांगो पर सकारात्मक पहल का भरोसा दिया है। इसके बाद भी कोई फलाफल सामने नहीं आता है तो एसोसिएशन सदस्यो के साथ बैठक कर आगे की रणनीति तैयार करेगी। गौरतलब है कि कोयले का लदाई शुल्क प्रतिटन 650 रुपया से बढाकर 1250 प्रतिटन करने के खिलाफ जिले के हार्डकोक व्यवसायी गोलबंद है। व्यवसाइयों ने इस बढे हुए दर को मजदूरो की आड़ में बाघमारा विधायक की मनमानी बताई है। एसोसिएशन की पिछली बैठक में लिए गए निर्णय के बाद से बाघमारा क्षेत्र संख्या 1 से 5 तक कोलियरी से कोयले का उठाव हार्डकोक व्यवसाइयों ने बंद कर रखा है। बीते मंगलवार को भी एसोसिएशन रंगदारी के खिलाफ आगामी 1 जनवरी से हार्डकोक उद्योग बंद कर देने का निर्णय ले चुकी है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!