spot_img

दुमका: बंद होंगे 120 क्रशर और 12 खादान,आदेश जारी


दुमका।

दुमका जिले के शिकारीपाड़ा प्रखंड के पत्थर उद्योगिक क्षेत्र जंमडूपानी इलाके के 120 क्रशर और 12 खादान हो जायेंगे बंद। जिला प्रशासन ने खनन पट्टे धारियों को क्रशर और पत्थर खान को  बंद करने की नोटिस जिला के उपायुक्त के आदेश पर जारी किया गया है।

दुमका जिला के  शिकारीपाड़ा प्रखंड के जंमडूपानी गांव के इस  क्षेत्र में 15 वर्ग किलोमीटर में फैले कोल ब्लॉक को भारत सरकार ने उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड को आवंटित किया है। जिस कोल ब्लॉक को जगह आवंटन मिला है उसके ऊपर लगभग 120 क्रशर और 12 पत्थर खादान संचालित है। जिसमे जिला उपायुक्त के द्वारा 15 वर्ग किलोमीटर में फैले क्रशर और खदान को नोटिस किया गया है जो अब तक  झारखण्ड सरकार के द्वारा दिए गए लीज से संचालित है।

कोल ब्लॉक आवंटन के बाद क्रशर और खादान को उस इलाके से बंद करने का नोटिस जिला प्रशासन द्वारा दिया गया है।  जिसमे उन्हें समय दी गई है कि वह एक तय समय से क्रशर और खादान बंद कर दें।

दुमका उपायुक्त मुकेश कुमार की माने तो पत्थर उद्योगिक क्षेत्र जंमडूपानी  इलाके के 120 क्रशर और 12 खादान के खनन पट्टे धारियों को क्रशर और पत्थर खान को बंद करने का नोटिस दिया गया है. साथ ही उन्हें अपना पक्ष रखने को भी कहा गया है।

क्रशर के मामले में सम्बंधित बिभाग निर्णय लेगी जंमडूपानी  इलाके के 120 क्रशर और 12 खादान के खनन पट्टे धारियों को क्रेसर और पत्थर खान को बंद करने का नोटिस दिए गया है और भी मेपिंग की जा रही है कि और कोई क्रेसर या खदान इस क्षेत्र में आ रहे है या नहीं। खनन पदाधिकारी को निर्देश दिए गए है इस पर कारवाही करने के लिए। अभी नोटिस कराया गया है और बिभाग के आदेश पर कार्य की जा रही है। 

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!