spot_img

देवघर में खादी एवं ग्रामोद्योग महोत्सव का विधिवत उद्घाटन,लगे हैं 100 से ज़्यादा स्टॉल

Reported by: मनीष सिंह [Edited by:शबिस्ता आज़ाद ]

देवघर।

देवघर के मदरसा ग्राउंड में खादी और ग्रामोद्योग आयोग सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्रालय भारत सरकार स्टेट कार्यालय रांची द्वारा राज्य स्तरीय खादी एवं ग्रामोद्योग महोत्सव का आयोजन दो दिसम्बर से 16 दिसम्बर तक किया गया है. जिसका आज विधिवत उद्घाटन गोड्डा सांसद डाॅ0 निशिकांत दुबे के हाथों हुया.

उद्घाटन समारोह में देवघर विधायक नारायण दास, डिप्टी मेयर नीतू देवी सहित कई गणमान्य मौजूद रहे. इस मेले में एक सौ से ज्यादा स्टॉल लगाए गए हैं. इसमें पीएमइजीपी के साथ-साथ खादी की संस्थाऐं यूपी, बिहार, झारखंड, बंगाल और उड़िसा के अलावा कई अन्य राज्यों से आकर स्टाॅल लगायी हुई हैं.

उद्घाटन के मौके पर सांसद डाॅ0 निशिकांत दुबे ने बताया कि यह मेला पहले रांची में आयोजित होता था. अब इस तरह के प्रादेशिक मेले देवघर में आयोजित होने लगे हैं जो संस्था प्रधान के लिए सौभाग्य की बात है. खादी ना सिर्फ एक मेला है बल्कि इससे लोगों को रोजगार भी मिलता है और यह एकमात्र ऐसा रोजगार है जिसमें पैसा भी है और इज्जत भी. इस मेले से ना सिर्फ लोग खरीदारी कर सकते हैं बल्कि काफी कुछ सीख भी सकते हैं और अपने रोजगार के रूप में इस्तेमाल भी कर सकते हैं. यह खादी मेला देश को जोड़ने का भी काम करता है जो पूर्ण रूप से स्वदेशी है. 

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!