spot_img

गजराज का आतंक,स्कूल को बनाया निशाना,MDM के लिए रखे आनाज की किया चट 

Reported by: आशुतोष श्रीवास्तव 

गिरिडीह।

गिरिडीह में हाथियों के झुण्ड ने आतंक मचाना शुरू कर दिया है। महीनों बाद एक बार फिर जिले के बगोदर प्रखंड में हाथियों का झुंड प्रवेश कर इलाके में उधम मचाया।

 हाथियों झुंड के आगमन की खबर से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है. बताया जाता है कि दर्जनभर से ऊपर की संख्या में पहुंचे हाथियों ने बगोदर प्रखंड के अडवारा पंचायत के पहाड़पुर गांव स्थित उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय को अपना निशाना बनाया। इस क्रम में हाथियों ने विद्यालय में लगे 4 दरवाजे, एक खिड़की और अलमारी को क्षतिग्रस्त कर दिया। वहीं मध्यान भोजन के लिए ड्रम में रखे 153 किलो चावल चट कर गए.

इसके बाद हाथियों द्वारा विद्यालय के बगल स्थित एक खलियान में रखे धान को भी तहस-नहस कर दिया गया। ग्रामीणों के मुताबिक शुक्रवार शाम को हजारीबाग जिले के सीमान्तर से हाथियों के झुंड ने बगोदर प्रखंड में प्रवेश किया। हाथियों के आने से ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है.

वन विभाग रेंजर ने बताया कि हाथियों का झुंड बिछड़ गया है। गौरतलब है कि लगभग 5 महीने बाद हाथी दुबारा इस इलाके में घुस आए हैं, पिछली बार घुसे हाथियों के झुंड ने प्रखंड के देवराडीह में मजदूर को कुचल कर मार दिया था. 

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!