spot_img

गिरिडीह: समारोहपूर्वक याद किये गए धरती आबा ‘बिरसा मुंडा’

Reported by: आशुतोष श्रीवास्तव 

गिरिडीह।

जिला प्रशासन की ओर से झारखंड स्थापना दिवस को लेकर नगर भवन में एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान धरती आबा बिरसा मुंडा को नमन किया गया। वही बेहतर कार्य करने वाले कई कर्मियों को सम्मानित किया गया। मौके पर जिले भर के प्रस्तावित योजनाओं का शिलान्यास व सम्पन्न हुई योजनाओं का उद्घाटन भी कराया गया।

कार्यक्रम में बतौर अतिथि कोडरमा सांसद रविन्द्र राय, सदर विधायक निर्भय शाहाबादी,गांडेय विधायक जयप्रकाश वर्मा,बगोदर विधायक नागेंद्र महतो, जमुआ विधायक केदार हाजरा, निगम के मेयर सुनील पासवान, डिप्टी मेयर प्रकाश सेठ, जिला परिषद के उपाध्यक्ष कामेश्वर पासवान, गिरिडीह सांसद प्रतिनिधि यदुनंदन पाठक आदि उपस्थित हुए।

वहीं मौके पर उपायुक्त नेहा अरोड़ा, एसपी सुरेंद्र कुमार झा, डीडीसी मुकुंद दास समेत तमाम विभागों के अधिकारी शामिल थे। यहां कार्यक्रम का शुभारंभ विधिवत रूप से दीप प्रज्वलित कर किया गया। बाद में बिरसा मुंडा के चित्र पर पुष्प अर्पण कर कार्यक्रम को आगे बढ़ाया गया। कार्यक्रम के दौरान तमाम अतिथियों का स्वागत बुके देकर किया गया।

मौके पर विभिन्न विभागों में कार्यरत कुल 54 कर्मियों और जनप्रतिनिधियों को बेहतर कार्य के लिए सम्मानित किया गया। सम्मान समारोह के बाद बारी आई उद्घाटन व शिलान्यास की। इस दौरान जिले भर में चल रहे कई योजनाओं का ऑनलाइन उद्घाटन किया गया. वहीं प्रस्तावित योजनाओं का शिलान्यास भी जनप्रतिनिधियों के हाथों कराया गया। 1 अरब 96 करोड़ 13 लाख रूपए से अधिक की योजना का शिलान्यास व उद्घाटन हुया. 

केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं के तहत लाभुकों के बिच 19 करोड़ से अधिक का परिसम्पतियों का वितरण किया गया. 

मौके पर छोटे-छोटे बच्चों को पोषाहार खिलाकर लोगों को पोषाहार को लेकर जागरूक किया गया। वहीं कार्यक्रम के अंत में स्वच्छता अभियान को गति देने के लिए तमाम लोगों को शपथ दिलाई गई ।

बताया गया कि अलग झारखंड की परिकल्पना सिर्फ विकास के उद्देश्य से की गई थी, ताकि इस राज्य का उत्तरोत्तर विकास हो सके। यहां के निवासियों के जीवन में खुशहाली आ सके। आज सरकार ना सिर्फ विकास को लेकर कृत संकल्पित है बल्कि लोगों की खुशहाली के लिए भी जोर शोर से काम कर रही है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!