spot_img

अवैध बालू उठाव के खिलाफ SDM की कार्रवाई, बालू माफियाओं में हड़कंप


देवघर।

शुक्रवार को देवघर जिला अंतर्गत देवीपुर प्रखंड के बाघमारी पंचायत के बन्दरबासा गाँव के समीप अजय नदी के पूल पर गुप्त सूचना के आधार पर अनुमंडल पदाधिकारी विशाल सागर की अगुवाई में अवैध बालू उठाव को लेकर छापेमारी की गई। इस दौरान अनुमंडल पदाधिकारी विशाल सागर के नेतृत्व में प्रशिक्षु आईएएस हेमंत सति, जिला खनन पदधिकारि राजेश कुमार एवं पुलिस के जवान मौजूद थे।

छापेमारी दल को आते देख मौके से बालू माफिया, काम कर रहे मजदूर व वाहनों के चालक फरार हो गए। बालू घाट के समीप अवैध खनन कर रहे एक जेसीबी, तीन बालु से लदे ट्रैक्टर को जब्त किया गया। जाँच के क्रम में पाया गया कि इन सभी के पास बालू उठाव से संबंधित किसी भी प्रकार का कोई कागजात नही हैं। छापेमारी के दौरान मौके पर से कई फर्जी चालान भी जब्त किये गए। अवैध खनन यहाँ पिछले कई दिनों से गलत तरीके से चल रहा था। जिसकी गुप्त सूचना अनुमंडल पदाधिकारी को मिली थी।

अनुमंडल पदाधिकारी ने बतलाया कि इन लोगो के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है, खनन अधिनियिम व प्रशासनिक कार्य में बाधा उत्पन्न करने के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू की जायेगी। साथ ही जब्त चालान की गहन जाँच पड़ताल जारी है। इसके अलावे उन्होंने बताया कि छापेमारी के दौरान बालू माफियायों के द्वारा भीड़ को इकठ्ठा कर कार्यों में बाधा भी उतपन्न की गई. जिसके वजह से अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी विकास चंद्र श्रीवास्तव को अतिरिक्त पुलिस बल के साथ मौके पर बुलाना पड़ा।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!