spot_img
spot_img

गोड्डा जिले में इंसेफेलाइटिस ने दी दस्तक, अब तक पांच बच्चों में पाए गए लक्षण

Budget 23-24 में नहीं चमका सोना


गोड्डा।

गोड्डा जिले में इंसेफेलाइटिस ने दस्तक दे दिया है .पिछले चार दिनों में पांच मरीज जिले के विभिन्न प्रखंडों से आये.

सभी में इंसेफेलाइटिस के लक्षण मिले हैं .ये पाँचों मरीज छोटे बच्चे हैं जिनमे ये लक्षण मिले हैं. पांच मरीजों में दो को तो अस्पताल प्रबंधन द्वारा हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है ,मगर जो आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के हैं वो नहीं जा पाए हैं. जिनका इलाज सदर अस्पताल में किया जा रहा है .

दरअसल, जिले के दो प्रखंड बोआरीजोर और सुन्दर पहाड़ी जो जंगलों से घिरा इलाका है. वहाँ मलेरिया और कालाजार जैसे बीमारी का पाया जाना आम बात है. मगर इस बार जो मरीज आये वो इन दो प्रखंडो के अलावे गोड्डा और पथरगामा प्रखंड से भी मिले हैं. जो चिंता का विषय है .सदर अस्पताल में जो तीनो बच्चे भर्ती हैं सभी को जाड़े के साथ अत्यधिक तेज बुखार है .बुखार के साथ शरीर में रुक-रुक कर कंपन भी होता है .

सिविल सर्जन कार्यालय में भी इंसेफेलाइटिस के मरीज पाए जाने पर चिकित्सकों के चेहरे पर चिंता की लकीरें साफ़ दिख रही थी .एपीडर्मोलोजिस्ट ये मान तो रहे हैं  कि ये लक्षण इंसेफेलाइटिस के ही हैं। मगर फिर भी रिम्स से ब्लड सैंपल भेजकर पुष्टि कराने की बात कह रहे हैं .चिकित्सकों का ये भी मानना है कि इंसेफेलाइटिस के मरीज के आने की पूरी संभावना इसलिए भी बनती है क्योंकि बगल के जिला साहेबगंज में इसका प्रकोप है.

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!