spot_img

अमृतसर रेल हादसा: मृतकों के आत्मा की शांति के लिए बैद्यनाथ मंदिर में विशेष पूजा


देवघर।

विजयादशमी के दिन पंजाब के अमृतसर में रावण दहन के मौके पर हुए ट्रेन दुर्घटना में 60 लोगो की जान चली गयी। पूरा देश इस घटना से मर्माहत है.

अमृतसर में हुए दर्दनाक हादसे को लेकर आज बाबा मंदिर में 11 वैदिक पुरिहितो द्वारा वैदिक मंत्रोच्चार के साथ बिशेष पूजा अर्चना की गयी. हादसे में हुई लोगो की मौत के बाद मृतकों के आत्मा की शांति के लिए पुरोहितों ने विशेष पूजा अर्चना की।

पुरोहितों ने बताया कि कल जो पंजाब में दुखद घटना सामने आई है जो हमारे देश के लिए दुखद है। कल जब रावण दहन हो रहा था उसी समय एक रावण रूपी ट्रेन ने आकर हमारे 70 लोगो को कुचल दिया जिनके आत्मा की शांति के लिए बाबा मंदिर में 11 वैदिक पुरोहितों द्वारा बाबा का पूजा अर्चना रुद्राभिषेक विशेष रूप से अनुष्ठान किया गया। ताकि उनकी आत्मा को शांति मिले।

साथ ही पुरोहितों ने केंद्र सरकार से और राज्य सरकार से ये मांग की है कि उन मृतको के परिवार को ज़्यादा से ज़्यादा आर्थिक सहायता दी जाय. ताकि उन परिवारों का भरण पोषण हो सके।

पुरोहितो ने कहा कि धार्मिक कार्यक्रम के समय इस तरह की दुर्घटना होना बहुत ही निंदनीय है. सरकार और प्रशासन को इसपर ध्यान देना चाहिए।लोगो की सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण है. जब धर्म के लिए लोग कुछ करने के लिए तैयार हो जाते है तो उनको सुरक्षित रखने के लिए सरकार को आगे आना चाहिए। 

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!